राष्ट्रपति बनने की अभी कोई योजना नहीं : हिलेरी
Advertisement

राष्ट्रपति बनने की अभी कोई योजना नहीं : हिलेरी

विदेश मंत्री का पद छोड़ने से पहले सीएनएन को दिए एक साक्षात्कार में अमेरिका की विदेशी मंत्री हिलेरी क्लिंटन ने कहा कि राष्ट्रपति की दौड़ में शामिल होने की अभी उनकी कोई योजना नहीं है।

वाशिंगटन : अमेरिका की विदेशी मंत्री हिलेरी क्लिंटन की राष्ट्रपति की दौड़ में शामिल होने की अभी कोई योजना नहीं है। विदेश मंत्री पद छोड़ने से पहले सीएनएन को दिए एक साक्षात्कार में मंगलवार को क्लिंटन ने कहा, `मैं भाग्यशाली हूं कि मैं स्वस्थ्य हूं। मुझे काफी अच्छा लग रहा है। मेरे पास काफी ऊर्जा है, जिसका उपयोग किया जाना है। इसलिए मैं किस्मत वाली हूं।`
यह बात विशेष तौर पर पूछे जाने पर कि क्या उन्होंने राष्ट्रपति चुनाव की दौर में शामिल नहीं होने का फैसला कर लिया है, उन्होंने कहा, `दौड़ में शामिल होने की मेरे पास कोई योजना नहीं है।` उनके हवाले से कहा गया, `मुझे वो सारी चीजें अभी पता नहीं जो मैं करुंगी। मैं महिलाओं और बालिकाओं की ओर से काम करती रहूंगी। उनकी ओर से लिखती और बोलती रहूंगी। अभी मैंने यही सोच रखा है।`
उन्होंने इस बात से भी अनभिज्ञता प्रकट की कि एक सुपर राजनीतिक कार्यसमिति (पीएसी) `रेडी फॉर हिलेरी` का गठन सम्भावित दौर के लिए हाल में ही किया गया था। क्लिंटन ने पूछा, `क्या सचमुच ऐसा है?` उन्होंने कहा कि अभी वह आराम करने के बारे में सोच रही हैं।
उन्होंने कहा, `मुझे पता है कि यह कुछ अटपटा लग रहा है, क्योंकि मैंने यह पहले कभी नहीं किया है।` अपने पति और पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन और पुत्री चेल्सी के साथ रहने की योजना के बारे में क्लिंटन ने कहा कि उसे पता नहीं कि आने वाले सालों में क्या होगा। (एजेंसी)

Trending news