रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने पाक यात्रा रद्द की

राष्ट्रपति व्लादीमिर पुतिन ने इस्लामाबाद की अपनी पूर्व निर्धारित यात्रा को रद्द कर दिया है जिससे पाकिस्तान , रूस , तजाकिस्तान तथा अफगानिस्तान की अगले माह होने वाली शिखर बैठक स्थगित हो सकती है ।

इस्लामाबाद: राष्ट्रपति व्लादीमिर पुतिन ने इस्लामाबाद की अपनी पूर्व निर्धारित यात्रा को रद्द कर दिया है जिससे पाकिस्तान , रूस , तजाकिस्तान तथा अफगानिस्तान की अगले माह होने वाली शिखर बैठक स्थगित हो सकती है ।
अधिकारियों ने आज यहां बताया कि पुतिन के दो अक्तूबर को दो दिवसीय यात्रा पर पाकिस्तान आने का कार्यक्रम था जिसे पाकिस्तानी अधिकारी द्विपक्षीय संबंधों को नए सिरे से तय करने के अवसर के रूप में देख रहे थे जो अफगानिस्तान पर सोवियत संघ के कब्जे के दिनों से तनावपूर्ण चल रहे हैं ।
अधिकारियों ने बताया कि पुतिन ने बिना कोई कारण बताए यात्रा को रद्द कर दिया। उनकी यात्रा के लिए किसी नयी तारीख की घोषणा नहीं की गयी है ।
विदेश विभाग के प्रवक्ता मोआज्जम खान द्वारा जारी किए गए एक बयान में कहा गया है कि 2 या 3 अक्तूबर को इस्लामाबाद में पाकिस्तान , रूस , तजाकिस्तान तथा अफगानिस्तान के बीच होने वाली शिखर बैठक के कार्यक्रम को नए सिरे से तय किया जा रहा है ।
खान ने बताया , ‘राजनयिक चैनलों के जरिए विचार विमर्श के बाद शिखर बैठक की नयी तारीखों को तय किया जाएगा।’ (एजेंसी)