रोमनी ने हार मानी, ओबामा को दी जीत की बधाई

रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवार मिट रोमनी ने बराक ओबामा के दूसरी बार राष्ट्रपति के तौर पर निर्वाचित होने पर उन्हें बधाई देते हुए अपनी हार मानी है ।

बोस्टन : रिपब्लिकन उम्मीदवार मिट रोमनी ने चुनाव में अपनी हार को स्वीकार करते हुए राष्ट्रपति बराक ओबामा को दूसरे कार्यकाल के लिए शुभकामना दी है।
टेलीविजन चैनलों पर ओबामा की जीत का एलान होने के बाद 65 साल के रोमनी ने अपने समर्थकों से कहा कि मैंने अभी ओबामा, उनके प्रचार अभियान तथा समर्थकों को बधाई देने के लिए राष्ट्रपति को फोन किया। मैंने उन्हें, उनकी पत्नी और बेटियों को शुभकामनाएं दी हैं।
हार के बाद भी चेहरे पर मुस्कान बिखेरते हुए रोमनी ने कहा कि यह बड़ी चुनौतियों का समय है। मैं प्रार्थना करता हूं कि राष्ट्रपति ओबामा हमारे देश को नेतृत्व देने में सफल होंगे।
अमेरिकी अर्थव्यवस्था में फिर से स्थायित्व आने की उम्मीद करते हुए रोमनी ने कहा कि उन्होंने पूरी ईमानदारी के साथ ओबामा और देश के लिए प्रार्थना की है। उन्होंने कहा कि इस निर्णायक समय पर हम राजनीतिक दिखावेपन का जोखिम मोल नहीं ले सकते।
हार को लेकर अपनी भावनाओं को छिपाने का प्रयास करते हुए रोमनी ने समर्थकों से कहा कि सबकुछ सामने है। हमने इस प्रचार अभियान में पूरा प्रयास किया था।
उन्होंने कहा कि ऐसे में मैं कामना करता हूं कि आपकी उम्मीदों को पूरा कर पाता, लेकिन देश ने दूसरे नेता पर विश्वास जताया है। मैं उनके और देश के लिए पूरी ईमानदारी से प्रार्थना करता हूं। उन्होंने शानदार प्रचार अभियान के लिए अपने समर्थकों का तहेदिल से शुक्रिया अदा किया। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.