close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लंदन स्थित इक्वाडोर के दूतावास की जासूसी!

इक्वाडोर के विदेश मंत्री ने कहा कि लंदन स्थित इक्वाडोर के दूतावास में एक गोपनीय माइक्रोफोन लगा हुआ पाया गया है। इसी दूतावास में विकीलीक्स के संस्थापक जुलियन असांजे ने शरण ले रखी है।

क्विटो : इक्वाडोर के विदेश मंत्री ने कहा कि लंदन स्थित इक्वाडोर के दूतावास में एक गोपनीय माइक्रोफोन लगा हुआ पाया गया है। इसी दूतावास में विकीलीक्स के संस्थापक जुलियन असांजे ने शरण ले रखी है। विदेश मंत्री रिकाडरे पैटीनो ने बताया माइक्रोफोन के स्रोत का खुलासा किया जाएगा और शामिल देश से स्पष्टीकरण मांगा जाएगा। उन्होंने विस्तृत जानकारी नहीं दी।
पैटीनो 16 जून को लंदन के दौरे पर जाने वाले हैं। उनकी यात्रा से पहले होने वाली नियमित तलाशी में यह माइक्रोफोन पाया गया। दूतावास में स्थित राजदूत ऐना ऐल्बन के कार्यालय में माइक्रोफोन पाया गया।
पैटीनो ने कहा कि वह यह संकेत नहीं दे रहे कि माइक्रोफोन का अमेरिकी खुफिया जानकारियों का खुलासा करने वाले एडवर्ड स्नोडेन से जुड़े घटनाक्रमों से लेना देना है। गौरतलब है कि स्नोडेन ने इक्वाडोर से शरण मांगी है। अमेरिका के फोन एंव इंटरनेट निगरानी कार्यक्रमों के भंडाफोड़ को लेकर जासूसी के आरोपों का सामना कर रहे स्नोडन अमेरिका द्वारा वांछित है। (एजेंसी)