लश्कर-ए-झांगवी के इशाक को न्यायिक हिरासत
Advertisement

लश्कर-ए-झांगवी के इशाक को न्यायिक हिरासत

पाकिस्तान की एक अदालत ने प्रतिबंधित लश्कर-ए-झांगवी के प्रमुख मलिक इशाक को शुक्रवार को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

लाहौर : पाकिस्तान की एक अदालत ने प्रतिबंधित लश्कर-ए-झांगवी के प्रमुख मलिक इशाक को शुक्रवार को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। इससे एक दिन पहले ही सउदी अरब से वापस आने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया था। लाहौर के मॉडल टाउन इलाके में न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत ने शुरूआती सुनवाई के बाद इशाक को कोट लखपत जेल भेज दिया।
कड़ी सुरक्षा के बीच इशाक को अदालत में पेश किया गया। अपनी जमानत का उल्लंघन कर सउदी अरब में एक धार्मिक यात्रा में हिस्सा लेने के बाद पाकिस्तान लौटे इकाश को सुरक्षा एजेंसियों ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया। जियो समाचार चैनल ने बताया है कि इशाक को सउदी अरब में हिरासत में लिया गया और उसे पाकिस्तान वापस लाया गया। बहरहाल, इस संबंध में आधिकारिक तौर पर कुछ भी नहीं किया गया है।

गिरफ्तारी के बाद इशाक से एक अज्ञात जगह पर पूछताछ हुई। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि शिया के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने के मामले में उसके खिलाफ अगस्त में लाहौर में एक पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया गया था। सुरक्षा सूत्रों ने बताया कि इशाक ने अपनी जमानत का उल्लंघन कर ईद-उल-फितर के एक सप्ताह पहले सउदी अरब गया था। (एजेंसी)

Trending news