लादेन को गोली मारने वाले कमांडो की US नेवी ने नहीं ली सुध
Advertisement

लादेन को गोली मारने वाले कमांडो की US नेवी ने नहीं ली सुध

अलकायदा सरगना ओसामा बिन लादेन को दो मई, 2011 को ढेर करने वाले अमेरिकी नौसेना के सील कमांडो दल के 6 सदस्यों में से एक ने कहा है कि सेवानिवृत्ति के बाद नौसेना ने उसकी सुध नहीं ली है।

वाशिंगटन : अलकायदा सरगना ओसामा बिन लादेन को दो मई, 2011 को ढेर करने वाले अमेरिकी नौसेना के सील कमांडो दल के 6 सदस्यों में से एक ने कहा है कि सेवानिवृत्ति के बाद नौसेना ने उसकी सुध नहीं ली है।
`एस्क्वायर` पत्रिका से बातचीत में कमांडो ने कहा है कि सशस्त्र बल छोड़ने के बाद उसके पास न तो स्वास्थ्य बीमा है और न ही पेंशन सुविधा।
समाचार एजेंसी ईएफई के अनुसार, पूर्व अमेरिकी कमांडो ने कहा है, "मेरे और मेरे परिवार के लिए स्वास्थ्य सुविधा बंद कर दी गई। मैंने पूछा कि क्या मेरे ट्राईकेयर को ब्ल्यू क्रॉस ब्ल्यू शील्ड में बदलने का कोई प्रावधान है। उन्होंने कहा, `नहीं। आप सेना से बाहर हैं, इसलिए आपका कवरेज समाप्त हो चुका है। आपकी 16 वर्षों की सेवा के लिए धन्यवाद`।"
साक्षात्कार में इस पूर्व सील कमांडो की पहचान केवल `द शूटर` के रूप में है। उसने लादेन के खिलाफ चलाए गए अभियान के बारे में भी कुछ जानकारी दी।
उसने कहा है, "मैंने लादेन के माथे पर दो बार गोली मारी। बाप! बाप! दूसरी गोली लगने के बाद वह गिर पड़ा। वह अपने बिस्तर के सामने फर्श पर गिर पड़ा। वह मर चुका था।"
शूटर ने कहा कि ओसामा पर इसलिए गोली दागनी पड़ी, क्योंकि एक बंदूक उसके करीब पड़ा हुआ था। पूर्व सील कमांडो ने यह भी बताया कि लादेन को मृत देखकर उसका एक बेटा किस तरह रोने लगा था।
इस साक्षात्कार में पूर्व अमेरिकी सैनिक ने उन कठिनाइयों का भी जिक्र किया है, जिसका सामना उसे अमेरिका लौटने के बाद करना पड़ा। (एजेंसी)

Trending news