लादेन को ढेर करने में लगे थे डेढ़ मिनट
Advertisement

लादेन को ढेर करने में लगे थे डेढ़ मिनट

एक नई पुस्तक में दावा किया गया है कि पाकिस्तान के ऐबटाबाद में अमेरिकी सुरक्षा बलों की कार्रवाई शुरू होने के 90 सेकेंड यानी डेढ़ मिनट के भीतर अलकायदा सरगना लादेन को मार गिराया गया था।

लंदन : ओसामा बिन लादेन की मौत के छह महीने बाद एक नई पुस्तक में दावा किया गया है कि पाकिस्तान के ऐबटाबाद में अमेरिकी सुरक्षा बलों की कार्रवाई शुरू होने के 90 सेकेंड यानी डेढ़ मिनट के भीतर अलकायदा सरगना मार गिराया गया था।

 

यह दावा अमेरिकी विशेष बल ‘सील’ के एक पूर्व कमांडर चंक फैरर की एक पुस्तक में किया गया है। इस पूर्व सुरक्षाकर्मी ने अपनी पुस्तक में दावा किया है कार्रवाई आरंभ होने के बाद कुछ पलों के भीतर ही ओसामा को ढेर कर दिया गया था।

 

फैरर का यह दावा आधिकारिक ब्यौरे से बिल्कुल उलट है। उन्होंने कहा, ‘ओसामा लंबे संघर्ष के बाद नहीं, बल्कि कार्रवाई शुरू होने के 90 सेकेंड के भीतर ही मार गिराया गया था। उस पर चार राउंड गोलियां चलाई गईं।’ उनका दावा है कि उन्होंने कार्रवाई में शामिल कई लोगों से बातचीत के बाद यह पुस्तक लिखी है।

 

अमेरिकी अधिकारियों का दावा रहा है कि अमेरिकी सुरक्षा बलों के ऐबटाबाद परिसर में पहुंचने के बाद लंबा संघर्ष चला और फिर ओसामा मारा गया। यह कार्रवाई इसी साल 2 मई को हुई थी। (एजेंसी)

Trending news