close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लादेन को मार अपने वादे को किया पूरा : ओबामा

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अलकायदा की हार का दावा करते हुए कहा है कि वह 2008 के चुनाव में किए अपने वादे को निभाने में सफल रहे हैं। ओबामा ने अमेरिकी जनता से अलकायदा सरगना ओसामा बिन लादेन को मारने का वादा किया था।

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अलकायदा की हार का दावा करते हुए कहा है कि वह 2008 के चुनाव में किए अपने वादे को निभाने में सफल रहे हैं। ओबामा ने अमेरिकी जनता से अलकायदा सरगना ओसामा बिन लादेन को मारने का वादा किया था।
ओबामा ने कहा, मैंने शपथ ली थी कि अमेरिका पर हमला करने वाले आतंकियों को ढूंढ निकालना मेरी प्राथमिकता होगी। एक प्रत्याशी होने के नाते मैंने कहा था कि ओसामा बिन लादेन पर नजर रखते हुए हम अमेरिका को सुरक्षित रखने का हर प्रयास करेंगे, फिर चाहे हमें पकिस्तान ही क्यों न जाना पड़े।
ओबामा ने उस समय अपने इस वायदे पर उठे सवालों और आलोचनाओं का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा, अमेरिकी राष्ट्रपति पद संभालने के बाद से हम अपने सहयोगियों के साथ अलकायदा के नेताओं को प्राथमिकता बनाकर काम करते रहे हैं।
ओबामा विदेशी युद्धों के शहीदों की स्मृति में आयोजित 113वें राष्ट्रीय अधिवेशन को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर उन्होंने अपनी सेनाओं के साहस की भी प्रशंसा की।
उन्होंने कहा, मैं अपनी सेनाओं के साहस और कौशल का शुक्रगुजार हूं कि ओसामा बिन लादेन अब अमेरिका के लिए कभी खतरा पैदा नहीं कर पाएगा। अब अलकायदा भी अपनी हार की ओर अग्रसर है। (एजेंसी)