लीबिया : नई असेंबली को संवैधानिक शक्तियां

लीबिया में मुअम्मर गद्दाफी की तानशाही के खात्मे के बाद से शासन चला रही राष्ट्रीय परिवर्तन परिषद (एनटीसी) ने नवनिर्वाचित असेंबली को संवैधानिक शक्तियां को सौंप दी हैं।

त्रिपोली : लीबिया में मुअम्मर गद्दाफी की तानशाही के खात्मे के बाद से शासन चला रही राष्ट्रीय परिवर्तन परिषद (एनटीसी) ने नवनिर्वाचित असेंबली को संवैधानिक शक्तियां को सौंप दी हैं ताकि देश में पविर्तन की प्रक्रिया सुचारू रूप से संपन्न हो सके।
एनटीसी के प्रमुख मुस्तफा अब्दुल जलील ने कहा, ‘मैंने संवैधानिक विशेषाधिकार जनरल नेशनल कांग्रेस को सौंप दिए हैं। अब यही लीबियाई जनता की वैधानिक प्रतिनिधि है।’ बीते साल जुलाई को 200 सदस्यीय जनरल नेशनल काउंसिल के लिए चुनाव हुआ था। संवैधानिक अधिकार सौंपने का समारोह रमजान के कारण दिन में देर से आयोजित किया गया था।
प्रशासन ने समारोह की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर रखे थे। हाल के दिनों में राजधानी त्रिपोली और प्रमुख शहर बेनगाजी में हिंसा हुई है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.