लीबिया में गृह मंत्रालय पर हमला

लीबिया की राजधानी त्रिपोली में बंदूकधारियों ने गृह मंत्रालय की इमारत पर हमला कर दिया जिसकी वजह से इमारत को बंद करना पड़ा।

त्रिपोली : लीबिया की राजधानी त्रिपोली में बंदूकधारियों ने गृह मंत्रालय की इमारत पर हमला कर दिया जिसकी वजह से इमारत को बंद करना पड़ा। एक अन्य घटना में पूर्वी बेनगाजी शहर में कल रात हुए एक विस्फोट में विशेष बल के दो सदस्य घायल हो गए।
कल रात भारतीय समयानुसार लगभग डेढ़ बजे इमारत के आसपास गोलीबारी की आवाजें सुनी गई लेकिन यह स्पष्ट नहीं हुआ कि गोलियां हमलावरों द्वारा चलाई गई कि सुरक्षा गाडरें ने चेतावनी के लिए चलाईं।
सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि शाम को क्षेत्र छोड़ने से पहले इमारत की घेराबंदी किये सशस्त्र बलों ने उसका प्रवेशद्वार बालू से बंद कर दिया। अधिकारी ने इस हमले के लिए पश्चिमी जिंतान शहर के उग्रवादियों को जिम्मेदार ठहराया। पिछले बुधवार को जिंतान के बंदूकधारियों ने पांच कामरेडों को छुड़ाने की कोशिश की थी। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.