विश्व शांति दिवस पर यूएन पहुंची ऐश्वर्या

अंतरराष्ट्रीय शांति दिवस के मौके पर संयुक्त राष्ट्र के महासचिव बान की-मून के साथ बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन और अमेरिकी अभिनेता माइकल डग्लस आज यहां पहुंचे।

संयुक्त राष्ट्र : अंतरराष्ट्रीय शांति दिवस के मौके पर संयुक्त राष्ट्र के महासचिव बान की-मून के साथ बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन और अमेरिकी अभिनेता माइकल डग्लस आज यहां पहुंचे। समारोह के बाद ऐश्वर्या ने कहा, ‘यहां होना बहुत सम्मान की बात है। मुझे खुशी है कि मैं इस समारोह में भाग ले पायी और इसका हिस्सा बनी।’ 38 वर्षीय ऐश्वर्या ने कहा कि वह शांति के लिए मजबूत संदेश देने में अपने योगदान पर बहुत खुश हैं।
उन्होंने कहा, ‘शांति आज की जरूरत है, हमेशा थी और हमेशा रहेगी। हम सभी यहां शांति के संदेश को समझाने और फैलाने के लिए जमा हुए हैं।’ ऐश्वर्या ने काले और क्रीम रंग का लहंगा पहना हुआ था। उन्हें समारोह के दौरान डग्लस से बातचीत करते हुए देखा गया। समारोह के बाद उन्होंने वायलिन बजाने वाले छोटे बच्चों के साथ तस्वीरें खिंचवाईं।
ऐश्वर्या पहली बार संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय के ‘रोज गार्डन’ में आयोजित किसी समारोह में शामिल हुई हैं। बान की-मून ने इस अवसर पर शांति की घंटी बजाई। अंतरराष्ट्रीय शांति दिवस पहली बार वर्ष 1982 में मनाया गया था। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.