सिख संगठन ने विक्रेताओं से कहा, ओसामा जैसी पोशाक नहीं बेचें

अमेरिका के एक सिख संगठन ने सभी विक्रेताओं से कहा है कि वह ओसामा बिन लादेन जैसी पोशाक नहीं बेचें क्योंकि पगड़ी की वजह से सिख समुदाय के लोगों की ‘नकारात्मक छवि’ बनती है तथा उन्हें हिंसा एवं भेदभाव का सामना करना पड़ता है।

न्यूयॉर्क : अमेरिका के एक सिख संगठन ने सभी विक्रेताओं से कहा है कि वह ओसामा बिन लादेन जैसी पोशाक नहीं बेचें क्योंकि पगड़ी की वजह से सिख समुदाय के लोगों की ‘नकारात्मक छवि’ बनती है तथा उन्हें हिंसा एवं भेदभाव का सामना करना पड़ता है।
‘सिख कोएलिशन’ की ओर से यह कदम उस वक्त उठाया गया है जब कुछ दिनों पहले कोलंबिया विश्वविद्यालय के प्रोफेसर प्रभजोत सिंह पर हमला हुआ तथा न्यूयॉर्क के निकट एक युवक को ‘ओसामा’ एवं ‘आतंकवादी’ बुलाया गया।
इस संगठन ने मुख्य रूप से ‘हैलोवीन’ पोशाक को नहीं बेचने का आह्वान किया है। इस पोशाक में एक सफेद पगड़ी, भूरे रंग की लंबी दाढ़ी तथा सेना से मिलती-जुलती जैकेट होती है। संगठन से जुड़ीं सिमरन कौर ने प्रमुख रिटेलर अमेजन के अध्यक्ष जेफरी बेजोस को इस संदर्भ में पत्र लिखा है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.