हक्कानी गुट पर अमेरिका की नकेल
Advertisement

हक्कानी गुट पर अमेरिका की नकेल

अमेरिका ने हक्कानी गुट के पांच सदस्यों को आतंकवादियों की सूची में डाल दिया है.

वॉशिंगटन: अमेरिका ने हक्कानी गुट के पांच सदस्यों को आतंकवादियों की सूची में डाल दिया है. अमेरिका ने इस गुट को पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई का ही अंग करार दिया है.

अमेरिका ने गुरुवार को पांचों सदस्यों को आतंकवादियों की सूची में डालने की घोषणा करते हुए कहा कि ये पांचों लोग कथित तौर पर पाक-अफगान सीमा पर चल रही आतंकवादी गतिविधियों में शामिल हैं.

अमेरिकी राजस्व विभाग ने इन लोगों पर अफगानिस्तान और पाकिस्तान में मौजूद खतरनाक आतंकवादी संगठनों के साथ मिलकर काम करने का आरोप लगाया है.

अमेरिकी नागरिक और कम्पनियां अब इन पांचों लोगों के साथ किसी तरह का वित्तीय लेन देन नहीं कर सकेंगी क्योंकि इनके खिलाफ प्रतिबंध लगाये जा चुके हैं.

राजस्व विभाग ने जिन पांच सदस्यों को इस सूची में डाला है उनमें अब्दुल अजीज अब्बासिन भी शामिल है, जिसे आतंकवादी संगठन हक्कानी गुट का एक 'प्रमुख कमांडर' माना जाता है. यह संगठन पाक-अफगान सीमा पर आतंकवादी घटनाओं को अंजाम देता है.

हक्कानी गुट के जिन चार अन्य सदस्यों को आतंकवादी सूची में डाला गया है, उनमें हाजी फैजुल्लाह खान नूरजई, हाजी मलिक नूरजई, अब्दुर्रहमान और फैजल रहमान शामिल हैं.

Trending news