हक्कानी पर हमले की चेतावनी
Advertisement

हक्कानी पर हमले की चेतावनी

अमेरिका का साफ कहना है कि वह हक्कानी नेटवर्क के सुरक्षित पनाहगाहों के खिलाफ कार्रवाई के लिए इस आतंकवादी नेटवर्क पर एक तरफा हमला कर सकता है.

वॉशिंगटन. अमेरिका ने पाकिस्तान पर दबाव बनाते हुए चेतावनी दी है कि वह हक्कानी नेटवर्क के खिलाफ भी अलकायदा सरगना ओसामा बिन लादेन जैसी ही कार्रवाई कर सकता है.
व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जे कार्ने ने गुरुवार को कहा, 'मामले की सचाई यह है कि हम अफगानिस्तान में एक लड़ाई लड़ रहे हैं और हमारे सामने एक समस्या उस स्थान का पता लगाना है, जहां से यह मुद्दा उठ रहा है. कहीं हक्कानी नेटवर्क की सुरक्षित पनाहगाह पाकिस्तान में तो नहीं है?'

 

अमेरिका का साफ कहना है कि वह हक्कानी नेटवर्क के सुरक्षित पनाहगाहों के खिलाफ कार्रवाई के लिए इस आतंकवादी नेटवर्क पर एक तरफा हमला कर सकता है. हालांकि पाकिस्तान को इस मुहिम में अपना हम सफर बताते हुए अमेरिका ने कहा कि उन व्यापक क्षेत्रों को लेकर हमारे बीच नियमित चर्चा जारी है, जहां हमारे साझा हित हैं और हम एक-दूसरे को सहयोग करते हैं.

 

इस्लामाबाद के साथ अपने संबंधों को खास बताते हुए कार्ने ने कहा, 'पाकिस्तान के साथ हमारे रिश्ते जटिल, लेकिन बहुत महत्वपूर्ण हैं. हम आशा करते हैं कि पाकिस्तान के साथ इस मुद्दे पर हमारा सहयोग जारी रहेगा. इसमें कोई संदेह नहीं कि हमारे बीच असहमतियां है. (एजेंसी)

Trending news