हिलेरी के काफिले पर चले टमाटर और जूते

मिस्र में प्रदर्शनकारियों ने अमेरिकी विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन के काफिले पर उस समय टमाटर और जूते फेंके जब वह एलेक्सजेंड्रिया में नये अमेरिकी वाणिज्य दूतावास से लौट रही थी। प्रदर्शनकारी ‘मोनिका, मोनिका, मोनिका’ चिल्ला रहे थे।

काहिरा: मिस्र में प्रदर्शनकारियों ने अमेरिकी विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन के काफिले पर उस समय टमाटर और जूते फेंके जब वह एलेक्सजेंड्रिया में नये अमेरिकी वाणिज्य दूतावास से लौट रही थी। प्रदर्शनकारी ‘मोनिका, मोनिका, मोनिका’ चिल्ला रहे थे।
समारोह समाप्त होने के बाद जब कर्मचारी वाहन की तरफ बढ़ रहे थे तब प्रदर्शनकारियों ने उनके उपर टमाटर, जूते और पानी की बोतलें फेंकी। दंगा निरोधक पुलिस को भीड़ को रोकने में मशक्कत करनी पड़ी। एक टमाटर मिस्र के अधिकारी के चेहरे पर लगा।
सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक, प्रदर्शनकारियों ने हिलेरी के वाहन को निशाना बनाने का प्रयास किया और विदेश विभाग के अधिकारी ने कहा कि उनका वाहन निशाना नहीं बन सका।
प्रदर्शनकारी मोनिका, मोनिका चिल्ला रहे थे जिसका इशारा हिलेरी के पति और अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन से जुड़ी व्हाइट हाउस इंटर्न मोनिका लेवेंस्की से था।
हिलेरी के काफिले को उस समय निशाना बनाया गया जब एलेक्जेंड्रिया में वाणिज्य दूतावास को फिर से खोले जाने के मौके पर उन्होंने कहा कि वह इस शहर में उन आलोचकों को उत्तर देने के लिए आई हैं जो समझते हैं कि अमेरिका मिस्र की राजनीति में पक्षपात करता है। ‘ मैं स्पष्ट करना चाहती हूं कि अमेरिका, मिस्र में विजेता या पराजित होने वालों का चयन करने से नहीं जुड़ा है।’ (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.