‘हक्कानी समूह तक न पहुंचे खुफिया सूचनाएं’

अमेरिका ने पाकिस्तान से यह सुनिश्चित करने का अनुरोध किया है कि खुफिया सूचनाएं हक्कानी नेटवर्क तक न पहुंचे और इस समूह के खिलाफ कदम उठाए जाएं।

 

वॉशिंगटन : अमेरिका ने पाकिस्तान से यह सुनिश्चित करने का अनुरोध किया है कि खुफिया सूचनाएं हक्कानी नेटवर्क तक न पहुंचे और इस समूह के खिलाफ कदम उठाए जाएं। एक वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी ने बताया कि वहां कई ऐसे मुद्दे हैं, जिनसे हक्कानी नेटवर्क को मदद मिल सकती है। उन्होंने आगे कहा कि इससे अमेरिका को अफगानिस्तान के सीमावर्ती इलाके में अतिरिक्त प्रयास करने पड़ेंगे।

 

अधिकारी ने कल कहा कि यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि हक्कानी नेटर्वक तक खुफिया सूचनाएं न पहुंचें, वे आईईडी से अलग रहे, उन्हें वित्तीय संसाधन और धन न मिले। इससे उन इलाकों में हमलोग उनका मुकाबला कर सकेंगे जहां पर हक्कानी नेटवर्क और तालिबान सक्रिय हैं। इसमें सीमा से लगे महत्वपूर्ण शहर भी शामिल हैं।
उन्होंने कहा कि यह मुद्दा अमेरिका की विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन ने हाल ही में अपनी इस्लामाबाद यात्रा के दौरान उठाया था।

 

अधिकारी ने कहा कि हम लगातार उनके साथ मिल कर काम कर रहे हैं। पाक सेना प्रमुख जनरल परवेज कयानी और वहां के जननेता उनके खिलाफ कारवाई करने को प्रतिबद्ध हैं।

(एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.