close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

`लादेन पर विवादास्पद पुस्तक पर नहीं लगेगी रोक`

पेंटागन ने अमेरिकी अभियान में ओसामा बिन लादेन के मारे जाने की घटना पर आधारित विवादास्पद पुस्तक की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने के किसी भी कदम से इंकार किया है।

शारलॉट (नॉर्थ कैरोलिना) : पेंटागन ने अमेरिकी अभियान में ओसामा बिन लादेन के मारे जाने की घटना पर आधारित विवादास्पद पुस्तक की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने के किसी भी कदम से इंकार किया है। पेंटागन का इस पुस्तक के बारे में कहना है कि इसे नेवी सील के एक पूर्व जवान ने अनुबंध दायित्वों का उल्लंघन करके लिखा है और उसमें गोपनीय सूचनाएं हैं।
पेंटागन के प्रेस सचिव जार्ज लिटिल ने विवादास्पद पुस्तक के संबंध में संवाददाता सम्मेलन में पूछे गए सवालों के जवाब में कहा, इस मंत्रालय से पुस्तक की बिक्री पर रोक लगाने के लिए कोई दिशा-निर्देश नहीं आया है। गौरतलब है कि लादेन के मारे जाने के अभियान से संबंधित यह पुस्तक कल ही बाजार में आई है।
उन्होंने कहा, इस पुस्तक को किताब की दुकानों और ऑनलाइन रूप से व्यापक तरीके से उपलब्ध कराया जा रहा है। इस संबंध में फैसला करने का हमारा दस्तूर नहीं है कि क्या सैन्य आदान-प्रदान में किताब की आलमारियों में होना चाहिए और क्या नहीं। लिटिल ने कहा, लेकिन किसी भी तरह से इसका मतलब यह नहीं है कि हमें इस तथ्य को लेकर गंभीर चिंता नहीं है कि प्रकाशन पूर्व समीक्षा की इस प्रक्रिया का पालन नहीं किया गया। उन्होंने कहा, यह गंभीर दायित्व है। इस मामले में लेखक ने अपने कानूनी दायित्वों का पालन नहीं करने को चुना। (एजेंसी)