अब्दुल करीम टुंडा का ब्रैन मैपिंग परीक्षण से इनकार
Advertisement

अब्दुल करीम टुंडा का ब्रैन मैपिंग परीक्षण से इनकार

दिल्ली की एक अदालत ने अब्दुल करीम टुंडा का ब्रेन मैपिंग परीक्षण कराने का पुलिस का अनुरोध आज खारिज कर दिया क्योंकि लश्कर-ए-तैयबा के गिरफ्तार इस शीर्ष बम विशेषज्ञ ने इसके लिए अपनी सहमति नहीं दी।

नई दिल्ली : दिल्ली की एक अदालत ने अब्दुल करीम टुंडा का ब्रेन मैपिंग परीक्षण कराने का पुलिस का अनुरोध आज खारिज कर दिया क्योंकि लश्कर-ए-तैयबा के गिरफ्तार इस शीर्ष बम विशेषज्ञ ने इसके लिए अपनी सहमति नहीं दी। मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट अमित बंसल की अदालत में टुंडा को पेश किया गया।
टुंडा ने अदालत में कहा, ‘मैं करीब 72 साल का व्यक्ति हूं और मैं कई बीमारियों से ग्रस्त हूं। हाल ही में एक पेसमेकर मुझे लगाया गया है। मुझे उच्च रक्तचाप की शिकायत भी है। इन परिस्थितियों और अपनी मेडिकल स्थिति के मद्देनजर मैं नहीं चाहता कि मुझ पर ब्रैन मैपिंग परीक्षण किया जाए।’
उसने कहा, ‘मैं अपने पर ब्रैन मैंपिंग परीक्षण करने की अपनी सहमति देने से इनकार करता हूं। मैं इसका मतलब और परिणाम समझता हूं।’ दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा ने टुंडा का ब्रेन मैपिंग परीक्षण करने के वास्ते अदालत की अनुमति के लिए कल एक आवेदन दिया था ताकि भारत और पाकिस्तान में उसके साथियों के आतंकवादी नेटवर्क का खुलासा हो सके। (एजेंसी)

Trending news