आध्यात्मिक मूल्य समय की जरूरत: श्री रविशंकर

दिल्ली में गैंगरेप की पीड़ित युवती की सिंगापुर में इलाज के दौरान मौत हो जाने पर आध्यात्मिक गुरु रवि शंकर ने रविवार को कहा कि आध्यात्मिकता को फिर से जगाना समय की जरूरत है।

बेंगलुरु : दिल्ली में गैंगरेप की पीड़ित युवती की सिंगापुर में इलाज के दौरान मौत हो जाने पर आध्यात्मिक गुरु रवि शंकर ने रविवार को कहा कि आध्यात्मिकता को फिर से जगाना समय की जरूरत है। रवि शंकर ने एक बयान में कहा, `ऐसे समय में आध्यत्मिक गुरुओं को अपने मठों से निकलना चाहिए और लोगों को आध्यात्मिक मूल्यों के प्रति जागरूक करना चाहिए। जो लोग सच्चे मन से आध्यात्मिक कार्यो में लगे हुए हैं वे कभी भी हिंसक नहीं बनेंगे या अन्य लोगों के साथ अविवेकपूर्ण व्यवहार नहीं करेंगे।`
उन्होंने कहा कि आध्यात्मिक समुदाय युवाओं के लिए अधिक स्वीकार्य भाषा में मूल्यों को प्रस्तुत करने में विफल रहे हैं और परंपरागत धार्मिक एवं लगातार आध्यात्मिक मूल्यों को नकारकर समाज की अधोगति में योगदान देते रहे हैं। रवि शंकर ने कहा, `हमें संवेदनशीलता को वापस लाने और हिंसा का अंत करने की जरूरत है।` उन्होंने कहा कि आजकल अहिंसा के प्रति सम्मान और `सात्विक` ढंग से जीने की बात को महत्व नहीं दिया जाता। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.