आसाराम पूरी तरह फिट और पूछताछ जारी, HC में दायर करेंगे अर्जी

नाबालिग लड़की का यौन उत्पीड़न करने के आरोपी 72 वर्षीय आसाराम शारीरिक और मानसिक रूप से पूरी तरह स्वस्थ हैं और अगले दो-तीन घंटे में तय होगा कि पुलिस अदालत में आसाराम की पुलिस रिमांड की मांग करेगी या नहीं।

ज़ी मीडिया ब्‍यूरो/एजेंसी
जयपुर : नाबालिग लड़की का यौन उत्पीड़न करने के आरोपी 72 वर्षीय आसाराम शारीरिक और मानसिक रूप से पूरी तरह स्वस्थ हैं और अगले दो-तीन घंटे में तय होगा कि पुलिस अदालत में आसाराम की पुलिस रिमांड की मांग करेगी या नहीं। पुलिस के अनुसार, आज शाम आसाराम बापू को कोर्ट में पेश किया जाएगा। वहीं, एफआईआर रद्द कराने के लिए आसाराम हाईकोर्ट जाएंगे। उनकी तरफ से हाईकोर्ट एक अर्जी दायर की जाएगी।
जोधपुर के पुलिस उपायुक्त अजयपाल लाम्बा ने आज जोधपुर में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि राजस्थान आर्म्‍ड कांस्टेबलरी (आरएसी) के केंद्र में आसाराम से पूछताछ की जा रही है। उन्होंने बताया कि आसाराम मानसिक और शारीरिक रूप से पूरी तरह स्वस्थ हैं। उन्होने कहा कि जांच पूरी होने के बाद चिकित्सकों का एक दल आसाराम के मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य की फिर से जांच करेगा। उन्होंने बताया कि पूछताछ से पहले भी चिकित्सकों के एक दल ने आसाराम के मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य की जांच की थी और जांच में फिट पाए जाने के बाद ही उनसे पूछताछ की गई।
लाम्बा ने कहा कि अगले दो तीन घंटे में तय होगा कि अदालत में आसाराम की पुलिस रिमांड मांगी जाएगी या नहीं। यदि जांच दल का काम अगले दो तीन घंटे के दौरान पूछताछ से पूरा हो जाएगा तो उनकी पुलिस रिमांड नहीं मांगी जाएगी ,लेकिन यदि पूछताछ अधूरी रहती है तो रिमांड मांगी जाएगी। उन्होंने कहा कि यदि अगले दो तीन घंटे में पूछताछ के दौरान कुछ तथ्य सामने आते हैं तो उनकी तस्दीक करवाने के लिए आसाराम को आरएसी विश्राम स्थल से किसी और स्थान पर ले जाया जा सकता है।
लांबा ने कहा कि यह पूरी तरह से एक आपराधिक मामला है, साजिश का मामला नहीं है। पीडिता द्वारा लगाये गये आरोप साबित होने पर ही आसाराम को गिरफतार किया गया है। उन्होंने कहा कि पूछताछ में आसाराम से कई तरह के प्रश्न किए गए और उन्हें उनके वकील को मिलवाया गया है। गौरतलब है कि प्रवचन करने वाले आसाराम को यौन उत्‍पीड़न के आरोप में शनिवार की देर रात उनके इन्दौर आश्रम से गिरफतार किया गया और फिर विमान से जोधपुर लाया गया था।
जोधपुर पुलिस ने कल शाम जोधपुर की एक अदालत में आसाराम को पेश कर दो दिन का पुलिस रिमांड मांगी थी लेकिन अदालत ने आसाराम को एक दिन की रिमांड पर पुलिस को सौपा था।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.