एनडीए आज करेगा राष्ट्रपति चुनाव पर अंतिम फैसला

राष्ट्रपति चुनाव के मद्देनजर अपनी रणनीति तय करने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाला राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) रविवार को बैठक करेगा।

नई दिल्ली : राष्ट्रपति चुनाव के मद्देनजर अपनी रणनीति तय करने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाला राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) रविवार को बैठक करेगा, जिसमें तय किया जाएगा कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) उम्मीदवार प्रणब मुखर्जी का समर्थन किया जाए या फिर कोई उम्मीदवार उतारा जाए।
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की कोर कमेटी की बैठक के बाद संवाददाताओं से बातचीत में पार्टी महासचिव अनंत कुमार ने कहा, कल सुबह 11 बजे राजग की बैठक होगी, जिसमें राष्ट्रपति चुनाव के संदर्भ में अंतिम फैसला लिया जाएगा।
राजग में यह विचार चल रहा है कि उम्मीदवार के रूप में जीत सुनिश्चित न होने की स्थिति में पूर्व राष्ट्रपति ए. पी. जे. अब्दुल कलाम मैदान में नहीं उतरेंगे, इसलिए पूर्व लोकसभा अध्यक्ष पी. ए. संगमा पर दांव खेला जा सकता है।
अनंत कुमार ने बताया कि भाजपा का शीर्ष नेतृत्व राष्ट्रपति चुनाव से जुड़े सारे परिदृश्य पर नजर बनाए हुए हैं। लालकृष्ण आडवाणी, नितिन गडकरी और सुषमा स्वराज सभी नेताओं से बात कर रहे हैं।
उन्होंने बताया कि राजग शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों से भी चर्चा की जा रही है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.