एनडीए ने अभी तय नहीं किया कोई नाम: शरद

चुनाव आयोग द्वारा राष्ट्रपति पद के लिए मतदान की तारीख 19 जुलाई घोषित करने के बाद इस शीर्ष संवैधानिक पद के उम्मीदवारों को लेकर जहां अटकलबाजी का दौर गर्म है, वहीं राजग के संयोजक शरद यादव ने आज कहा कि विपक्षी गठबंधन ने अभी न तो राष्ट्रपति के लिए और न ही उप राष्ट्रपति पद के लिए कोई नाम तय नहीं किया है।

नई दिल्ली : चुनाव आयोग द्वारा राष्ट्रपति पद के लिए मतदान की तारीख 19 जुलाई घोषित करने के बाद इस शीर्ष संवैधानिक पद के उम्मीदवारों को लेकर जहां अटकलबाजी का दौर गर्म है, वहीं राजग के संयोजक शरद यादव ने आज कहा कि विपक्षी गठबंधन ने अभी न तो राष्ट्रपति के लिए और न ही उप राष्ट्रपति पद के लिए कोई नाम तय नहीं किया है।
जदयू प्रमुख से सवाल किया गया कि राजग क्या जसवंत सिंह के नाम का प्रस्ताव उपराष्ट्रपति पद के लिए कर सकता है, उन्होंने कहा कि लोग एक दूसरे से मिलते जुलते हैं। हमने राजग की किसी बैठक में अब तक कोई नाम नहीं तय किया है। केवल जसवंत ही बता सकते हैं कि उन्होंने किससे मुलाकात की और क्यों मिले। यह सामान्य बात है। हम मिलते रहते हैं। जसवंत ने कल सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव से मुलाकात की थी, जिसके बाद भाजपा के भीतर ही अटकलों का बाजार गर्म हो गया कि जसवंत संभवत: उपराष्ट्रपति पद के लिए खेमाबंदी कर रहे हैं।
यादव ने इन अटकलों को भी खारिज कर दिया कि उनकी पार्टी ने किसी उम्मीदवार विशेष के लिए अपनी प्राथमिकता को लेकर कोई संकेत दिया है। मीडिया में खबरें थीं कि जद यू की पहली पसंद हामिद अंसारी हैं। उन्होंने कहा कि राजग ने तय किया है कि जब संप्रग विशेषकर सोनिया गांधी की ओर से कोई प्रस्ताव आता है तो हम मिलबैठ कर स्थिति का जायजा लेंगे । पहले संप्रग की ओर से नाम आने दीजिए हम तभी तय करेंगे। उन्होंने इस सवाल का जवाब देने से भी इंकार कर दिया कि क्या जदयू प्रणब मुखर्जी की उम्मीदवारी का समर्थन करेगा। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.