एन डी तिवारी पितृत्व मामला: युवक ने DNA जांच की रिपोर्ट मांगी
Advertisement

एन डी तिवारी पितृत्व मामला: युवक ने DNA जांच की रिपोर्ट मांगी

नारायण दत्त तिवारी को अपना जैविक पिता घोषित करने की मांग करने वाले रोहित शेखर ने दिल्ली उच्च न्यायालय में आज एक और याचिका दायर कर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के डीएनए जांच की रिपोर्ट देने की मांग की है जिसमें युवक को उनका पुत्र बताया गया है।

नई दिल्ली : नारायण दत्त तिवारी को अपना जैविक पिता घोषित करने की मांग करने वाले रोहित शेखर ने दिल्ली उच्च न्यायालय में आज एक और याचिका दायर कर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के डीएनए जांच की रिपोर्ट देने की मांग की है जिसमें युवक को उनका पुत्र बताया गया है।
याचिका में कहा गया है, ‘‘इस अदालत को याचिकाकर्ता :रोहित: को डीएनए जांच की रिपोर्ट उपलब्ध कराने वाले आवेदन को मंजूरी देने में प्रसन्नता होगी जो पहले ही रिकॉर्ड में है ताकि वह अपना बयान दर्ज करा सके।’’ अदालत ने पिछले वर्ष 27 जुलाई को डीएनए जांच के तथ्यों को उजागर किया था। 88 वर्षीय तिवारी की जांच हैदराबाद के सेंटर फॉर डीएनए फिंगरप्रिंटिंग एवं डायग्नोस्टिक में की गई थी।
जांच परिणाम में तिवारी को रोहित का जैविक पिता बताया गया था। बहरहाल तब अदालत ने आदेश दिया था कि रिपोर्ट को गोपनीय रखा जाए। नई याचिका में रोहित (33) ने डीएनए रिपोर्ट तैयार करने वालों से पूछताछ करने की मांग की है क्योंकि मामले में साक्ष्य रिकॉर्ड करने की प्रक्रिया जारी है।
बहरहाल रोहित ने एक और याचिका दायर की है जिसमें मामले को संयुक्त रजिस्ट्रार को स्थानांतरित करने की मांग की गई है ताकि साक्ष्यों को रोजाना दर्ज कराया जा सके। स्थानीय आयुक्त और पूर्व अतिरिक्त जिला न्यायाधीश बिमला माकिन ने मामले में आगे की कार्यवाही जारी रखने में असमर्थता व्यक्त की है। (एजेंसी)

Trending news