एसजीपीसी ने अमेरिका में गुरुद्वारे में गोलीबारी की निंदा की

अमेरिका के एक गुरुद्वारे में हुई गोलीबारी की घटना की निन्दा करते हुए शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) ने आज रात प्रधानमंत्री से आग्रह किया कि वह वहां के अधिकारियों के साथ अल्पसंयख्यकों की सुरक्षा का मुद्दा उठाएं ।

चंडीगढ़ : अमेरिका के एक गुरुद्वारे में हुई गोलीबारी की घटना की निन्दा करते हुए शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) ने आज रात प्रधानमंत्री से आग्रह किया कि वह वहां के अधिकारियों के साथ अल्पसंयख्यकों की सुरक्षा का मुद्दा उठाएं ।
सिखों की शीर्ष धार्मिक इकाई के अध्यक्ष अवतार सिंह मक्कड़ ने कहा, मुझे मीडिया से घटना के बारे में पता चला है । मैंने इसमें अनेक लोगों के घायल होने के बारे में सुना है । यह दुर्भाग्यूपर्ण घटना है, यह निन्दनीय आपराधिक कृत्य और शांतिप्रिय सिख समुदाय के धार्मिक स्थल पर कब्जा करने का प्रयास है । उन्होंने कहा कि एसजीपीसी प्रधानमंत्री से आग्रह करेगी कि वह तत्काल अमेरिका सरकार के समक्ष यह मुद्दा उठाएं ।
एसजीपीसी प्रमुख ने कहा कि सिख शांतिप्रिय समुदाय हैं जिन्होंने अमेरिका की अर्थव्यवस्था में योगदान दिया है ।
उन्होंने कहा, अमेरिका में आप सिख समुदाय के डॉक्टर, वैज्ञानिक, उद्योगपति और उद्यमी पाएंगे । अमेरिका में विस्कोंसिन के सबसे बड़े शहर मिलवाउकी के दक्षिण में ओक क्रीक स्थित गुरुद्वारे में गोलीबारी की घटना में कम से कम 20 लोगों के घायल होने की खबर है । (एजेंसी)