कांग्रेस पर बरसे मोदी, कहा-मनमोहन सिंह के चलते रुपए की हालत खराब

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह की विकास यात्रा समाप्त होने पर आयोजित रैली को संबोधित करते हुए गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार कांग्रेस पार्टी पर एक बार फिर हमला बोला। मोदी ने कहा कि तेलंगाना बनाकर कांग्रेस ने भाईचारे में आग लगा दी।

रायपुर : प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर अर्थव्यवस्था को लेकर गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को जमकर निशाना साधा और कहा कि सिंह हालांकि ‘डाक्टर आफ फाइनांस’ हैं लेकिन रुपया अस्पताल में है।
मोदी ने सरगुजा जिले के मुख्यालय अंबिकापुर में विकास यात्रा के समापन के दौरान लाल किले की तरह बने मंच से सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर परोक्ष तौर पर निशाना साधते हुए गरीबी को ‘एक मनोदशा’ बताने संबन्धी बयान को लोगों के घावों पर तेजाब छिडकने जैसा बताया और तेलंगाना मसले से निपटने के तरीके को लेकर सरकार की आलोचना की।
उन्होंने कहा, ‘एक सिंह दिल्ली में हैं और एक सिंह छत्तीसगढ़ में हैं। दिल्ली में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह अपने दस साल पूरे कर रहे हैं जबकि छत्तीसगढ़ रमन सिंह अपने दस साल पूरे कर रहे हैं। दोनों ही डॉक्टर हैं। रमन सिंह एक चिकित्सक हैं जबकि मनमोहन सिंह ने वित्त में डाक्टरेट कर रखी है।’
गुजरात के मुख्यमंत्री ने कहा, ‘अपने दस साल के शासन में डॉ. रमन सिंह ने छत्तीसगढ़ के लोगों की काया पलट दी है लेकिन दिल्ली में बैठे डॉक्टर, वित्त के डॉक्टर हैं और रुपया अस्पताल में पड़ा जिन्दगी और मौत के बीच झूल रहा है।’
उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने देश में तीन नए राज्यों का गठन किया था और देश के सामने छत्तीसगढ़, उत्तराखंड और झारखंड के रूप में तीन नए राज्य आए। तीनों राज्यों का सभी ने स्वागत किया। लेकिन कांग्रेस ने आंध्रप्रदेश को अलग कर तेलंगाना राज्य बनाने की घोषणा की है और वहां आग लग गयी है।
मोदी ने कहा कि कांग्रेस अहंकार से पूर्ण पार्टी है और उसे किसी को भी साथ लेकर चलना नहीं आता। यही कारण है कि जब तीन राज्य बने तब सब जगह मिठाइयां बंटी और तेलंगाना बनाने की बात हुई तो कर्फ्यू लगाने की नौबत आ गई।
गुजरात के मुख्यमंत्री ने कहा कि आज देश की आर्थिक हालत किसी से छिपी नहीं है। देश की जनता मंहगाई और गरीबी से परेशान है। वहीं, कांग्रेस के लोग उनका मजाक बना रहे हैं और कहा जा रहा है कि शहरों में जो 32 रुपए कमाता है वह गरीब नहीं और जो गांव में 27 रुपए कमा रहा है वह गरीब नहीं है। वहीं कांग्रेस के नेता बता रहे है कि किस शहर में सस्ता खाना मिलता है।
मोदी ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का नाम लिए बगैर कहा कि कांग्रेस जिनके सहारे वैतरणी पार करना चाह रही है और जिन्हें धूप आदि से बचा कर रखा जा रहा है। उन्होंने भी गरीबी का मजाक बना दिया है। वह गरीबी को गरीबी नहीं ‘मनोदशा’ मानते है।
उन्होंने कहा कि दिल्ली में ऐसे लोग बैठें है जिन्हे पता नहीं कि गरीब कैसे जी रहा है। जो गरीब की पीड़ा नहीं समझ सकता वह दवाई कैसे करेगा। केंद्र की सरकार संवेदनहीन और मानवताहीन सरकार है तथा ऐसी सरकार से भलाई का भरोसा करना कठिन है।
मोदी ने कोयला घोटले से संबंधित फाइल गुम होने को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा और कहा कि केवल फाइल नहीं पूरी सरकार खो गई है। तिजोरी में रखा रुपया और पूरा ईमान खो गया है।
उन्होंने कहा कि वह आह्वान करते हैं कि देश को बचाने का जिम्मा एक एक नागरिक उठाए और देश को तबाह करने वाली सरकार को उखाड़ फेंके।
इससे पहले मोदी ने राज्य के मुख्यमंत्री रमन सिंह और उसकी सरकार की जमकर तारीफ की और कहा कि देश में जहां जहां भारतीय जनता पार्टी की सरकार है उस राज्य ने तरक्की की है क्योंकि भारतीय जनता पार्टी सभी को साथ लेकर चलना चाहती है।
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने भी राज्य सरकार की जमकर तारीफ की और उम्मीद जतायी कि राज्य की जनता एक बार फिर भाजपा पर भरोसा करेगी। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.