कोलकाता पहुंची हिलेरी, ममता से भेंट आज

अमेरिकी विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन की कोलकाता यात्रा को देखते हुए राजधानी में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं।

कोलकाता: अमेरिकी विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन की कोलकाता यात्रा को देखते हुए राजधानी में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। सुरक्षा चाक-चौबंद करने के लिए अमेरिकी सुरक्षा एजेंसी पहले ही यहां पहुंच चुकी हैं। शहर के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, क्लिंटन की यात्रा को लेकर अभूतपूर्व सुरक्षा-व्यवस्था की गई है।

 

क्लिंटन सोमवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से राइटर्स बिल्डिंग में मिलने वाली हैं। इसे देखते हुए फेडरल ब्यूरो आफ इन्वेस्टीगेशन (एफबीआई) की एक टीम पिछले तीन दिनों से शहर में अपने भारतीय समकक्षों के साथ सुरक्षा उपायों की समीक्षा कर रही है।

 

राइटर्स बिल्डिंग के राज्य सचिवालय जहां क्लिंटन मुख्यमंत्री बनर्जी से मिलने वाली हैं, उस तरफ जाने वाले सभी रास्तों पर बैरिकेडिंग कर दी गई है और मुख्य दरवाजे को प्रस्तावित वार्ता से दो घंटे पहले सुबह नौ बजे तक बंद करने का आदेश दिया गया है।

 

भवन के मुख्य दरवाजे से प्रवेश करने की अनुमति केवल मुख्यमंत्री बनर्जी और क्लिंटन को दी गई है जबकि सभी मंत्री एवं सचिवालय के सभी अधिकारी दूसरे दरवाजे से भवन में दाखिल होंगे।

 

यही नहीं, क्लिंटन की यात्रा के समय भवन में पत्रकारों के प्रवेश पर रोक लगाई गई है, जबकि फोटो पत्रकार एवं वीडियो कैमरा कैर्मियों को ही भवन में प्रवेश की अनुमति दी गई है।

 

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, राइटर्स बिल्डिंग एवं राज भवन के चारों तरफ 24 घंटे सादे कपड़ों में सुरक्षाकर्मी तैनात रहेंगे। क्लिंटन जिन रास्तों से होकर निकलेंगी, उन इलाकों में तलाशी ली जा रही है।  (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.