Zee Rozgar Samachar

गठबंधन सरकार चलाना एक कला: पवार

राकांपा प्रमुख शरद पवार ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण के एकल पार्टी सरकार के फायदों पर विचार व्यक्त करने के एक दिन बाद आज कहा कि गठबंधन सरकार चलाना एक कला है।

मुम्बई : राकांपा प्रमुख शरद पवार ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण के एकल पार्टी सरकार के फायदों पर विचार व्यक्त करने के एक दिन बाद आज कहा कि गठबंधन सरकार चलाना एक कला है।

 

केंद्रीय कृषि मंत्री पवार ने कहा, ‘कुछ लोग कह रहे हैं कि गठबंधन सरकार चलाना मुश्किल है।’ पवार महाराष्ट्र के प्रथम मुख्यमंत्री यशवंतराव चव्हाण की जन्मशती पर आयोजित संगोष्ठी में बोल रहे थे। उन्होंने यह बात अप्रत्यक्ष रूप से चव्हाण की उन टिप्पणियों के संदर्भ में कही जिसमें गठबंधन सरकार के प्रबंधन की मुश्किलों की ओर इशारा किया गया था। कांग्रेस और राकांपा वर्ष 1999 से ही राज्य की सत्ता में भागीदारी कर रही हैं।

 

चव्हाण ने राकांपा और कांग्रेस के गठबंधन में परेशानी की मौन स्वीकारोक्ति करते हुए कल कहा था कि निर्णय लेना तब और आसान होता है जब एकल पार्टी सत्ता में होती है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.