गिरफ्त में `गुड़िया` का दूसरा गुनहगार, दिल्ली पुलिस कमिश्नर तलब
Advertisement

गिरफ्त में `गुड़िया` का दूसरा गुनहगार, दिल्ली पुलिस कमिश्नर तलब

पांच साल की बच्ची `गुड़िया` से गैंगरेप का दूसरा आरोपी प्रदीप को रविवार देर रात बिहार के लखीसराय से गिरफ्तार कर लिया गया है। प्रदीप ने पूछताछ में अपना गुनाह कबूल कर लिया है।

ज़ी मीडिया ब्यूरो
नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में पांच वर्षीय बच्ची गुड़िया के साथ बर्बरतापूर्ण बलात्कार करने के दूसरे आरोपी प्रदीप कुमार को दिल्ली और बिहार पुलिस की टीम ने संयुक्त रूप से छापेमारी कर आज तड़के लखीसराय जिले के बरहिया से उसके मौसा के घर से गिरफ्तार कर लिया। प्रदीप ने पूछताछ में अपना गुनाह कबूल कर लिया है। प्रदीप को लखीसराय सीजेएम कोर्ट में पेश किया गया। उधर गृह मंत्रालय ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर नीरज कुमार को तलब किया है।
लखीसराय के पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा ने बताया कि प्रारंभिक पूछताछ में आरोपी प्रदीप ने अपना अपराध कबूल कर लिया है । उन्होंने बताया कि प्रदीप मुख्य आरोपी मनोज कुमार साह के साथ दिल्ली के गांधीनगर में ही रहता था और मजदूरी करता था।
दिल्ली पुलिस आयुक्त नीरज कुमार ने बताया कि दूसरे आरोपी प्रदीप को दिल्ली पुलिस और बिहार पुलिस के संयुक्त अभियान में बिहार से गिरफ्तार कर लिया गया। कुमार ने कहा, दरभंगा अदालत से ट्रांजिट रिमांड लेने के बाद उसे आज दिल्ली लाया जाएगा। पहले आरोपी मनोज को बिहार के मुजफ्फरपुर से शनिवार को गिरफ्तार किया गया था। उसने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया था कि इस अपराध में उसका एक दोस्त भी शामिल था।
बच्ची से गत 15 अप्रैल को पूर्वी दिल्ली के गांधीनगर स्थित एक मकान में बलात्कार किया गया था। पीड़ित बच्ची का परिवार और आरोपी मनोज इसी मकान में रहा करते थे। बच्ची को उसके लापता होने के 40 घंटे बाद 17 अप्रैल को बरामद किया गया था। बच्ची को मरा हुआ समझकर मनोज घर से भाग गया था।
लखीसराय के पुलिस उपाधीक्षक सुबोध विश्वास के अनुसार आरोपी प्रदीप (25) को बरहिया थाना अंतर्गत लोहिया चौक के पास स्थित एक पेट्रोल पंप के पास स्थित उसके मौसा हरेराम सिंह के घर से गिरफ्तार किया गया। आरोपी शेखपुरा जिले का निवासी है। जांचकर्ताओं ने प्रदीप की गिरफ्तारी को लेकर कल अभियान छेड़ दिया था। बच्ची से बलात्कार की घटना को लेकर लोगों में भारी रोष है और दिल्ली पुलिस आयुक्त को हटाए जाने की मांग को लेकर राष्ट्रीय राजधानी में जबर्दस्त प्रदर्शन हो रहे हैं। गत शनिवार को दिल्ली पुलिस और बिहार पुलिस की संयुक्त टीम ने मुख्य आरोपी मनोज कुमार साह को मुजफ्फरपुर जिले में करजा थाना क्षेत्र में उसके ससुराल से गिरफ्तार किया था। बाद में उसे विमान से पटना से नई दिल्ली लाया गया था।

Trending news