गृह मंत्रालय का अधिकारी जासूसी में गिरफ्तार
Advertisement

गृह मंत्रालय का अधिकारी जासूसी में गिरफ्तार

राजस्थान की गुप्तचर पुलिस ने जैसलमेर के पोखरण चांधन फायरिंग रेंज के पास से पिछले दिनों गिरफ्तार पाक जासूस सुमार खान के सहयोगी एवं दिल्ली में गृह मंत्रालय के विदेश प्रभाग में कार्यरत सुरेन्द्र कुमार को सोमवार देर रात पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया।

जयपुर : राजस्थान की गुप्तचर पुलिस ने जैसलमेर के पोखरण चांधन फायरिंग रेंज के पास से पिछले दिनों गिरफ्तार पाक जासूस सुमार खान के सहयोगी एवं दिल्ली में गृह मंत्रालय के विदेश प्रभाग में कार्यरत सुरेन्द्र कुमार को सोमवार देर रात पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया।
राजस्थान पुलिस (गुप्तचर) के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक दलपत सिंह दिनकर के अनुसार सुमार खान से पूछताछ में सुरेन्द्र कुमार का नाम सामने आने के बाद उसे दिल्ली से बुलाकर पूछताछ की गई। उन्होंने बताया कि पूछताछ के बाद देर रात सुरेन्द्र कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया। दिनकर ने बताया कि सन्देह के घेरे में आये सुमार खान की गतिविधियों पर लम्बे समय से नजर रखी जा रही थी। उसे वायु सेना के युद्धाभ्‍यास ‘आयरन फिस्ट’ के दौरान पाकिस्तान को फोटो एवं दस्तावेज भेजने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।
दिनकर के अनुसार सुमार खान की मोबाइल कॉल डिटेल के आधार पर सुरेन्द्र कुमार को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। उसे सामरिक महत्व के दस्तावेज उपलब्ध कराने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। (एजेंसी)

Trending news