गैर-कांग्रेसी राज्यों में नक्सली मजबूत: जयराम

केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री जयराम रमेश ने शनिवार को ओडिशा के उग्रवाद प्रभावित नुआपाड़ा जिले के लिए 100 करोड़ रुपए के पैकेज की घोषणा की और कहा कि जिन राज्यों में कांग्रेस कमजोर है वहां नक्सली मजबूत हैं।

नुआपाड़ा : केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री जयराम रमेश ने शनिवार को ओडिशा के उग्रवाद प्रभावित नुआपाड़ा जिले के लिए 100 करोड़ रुपए के पैकेज की घोषणा की और कहा कि जिन राज्यों में कांग्रेस कमजोर है वहां नक्सली मजबूत हैं।
उन्होंने नवीन पटनायक नीत बीजद मंत्रालय को भी आड़े हाथ लेते हुए उसे एक ‘सोती हुई सरकार’ करार दिया। ‘यह कुंभकरण की तरह तब जगती है जब मैं यहां का दौरा करता हूं।’
रमेश ने यहां पंचायती राज संस्थानों के पदाधिकारियों की एक बैठक में कहा, ‘नक्सली वहां मौजूद हैं जहां कांग्रेस कमजोर है। झारखंड और ओड़िसा का ही मामला ले लीजिए। झारखंड में कांग्रेस कमजोर है, ओड़िसा में 12 साल से अधिक समय से पार्टी सत्ता से बाहर है।’
रमेश ने कहा कि गैर कांग्रेसी सरकारों द्वारा भी उग्रवादियों को परास्त करने के लिए कांग्रेस सरकारों की तर्ज पर विकास कार्य करना चाहिए।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, इंदिरा आवास योजना, महिला स्वयंसेवी समूहों को मजबूत करने, जल संरक्षण परियोजनाओं और आदिवासियों की आजीविका परियोजनाओं पर प्रथम चरण में 100 करोड़ रूपया खर्च किया जाएगा।
रमेश ने सनबेडा अभयारण्य के हालात के बारे में कहा कि यह अभी भी नक्सलियों के कब्जे में है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.