घूसकांड में फंसे प्रफुल्ल, पीएम को लिखा खत
Advertisement

घूसकांड में फंसे प्रफुल्ल, पीएम को लिखा खत

यूपीए सरकार के एक और मंत्री प्रफुल्ल पटेल घोटाले में फंसते नजर आ रहे हैं ।

ज़ी न्यूज ब्यूरो/एजेंसी

 

टोरंटो:  यूपीए सरकार के एक और मंत्री  घोटाले में फंसते नजर आ रहे हैं । कनाडा के एक बड़े घोटाले में भारी उद्योग मंत्री प्रफुल्ल पटेल का नाम आया है।

 

दरअसल यह मामला तब का है जब पटेल यूपीए सरकार में ही केंद्रीय विमानन मंत्री  थे। मामला एयर इंडिया के एक सौदे के लिए उन्हें 10 करोड़ डॉलर की घूस की पेशकश का है।

 

कनाडा के एक प्रमुख अखबार 'ग्लोब ऐंड द मेल' में छपी खबर में कहा गया है कि भारत में जन्मे कनाडाई नागरिक नजीर कारीगर पर पटेल को रिश्वत देने का मामला चलाया जाएगा। इस मामले में मुंबई पुलिस के एक पूर्व प्रमुख का नाम भी शामिल है।

 

अखबार के अनुसार कनाडा पुलिस एयर इंडिया में सेक्यूरिटी सिस्टम लगवाने के लिए 500 करोड़ के ठेके में ढाई करोड़ रुपये की रिश्वत दिए जाने की जांच कर रही है। इसमें से सवा करोड़ रुपये प्रफुल्ल पटेल को दिए जाने थे। हालांकि एयरलाइंस ने बाद में इस तरह के सिस्टम की योजना को टाल दिया था।

 

जांचकर्ताओं ने लगाए गए आरोप में कहा है कि वर्ष 2007 की शुरुआत में कारीगर ने पटेल से मुलाकात की थी। कारीगर ने राजनीतिक सहयोगी लक्ष्मण धोबले के साथ पटेल से मुलाकात की थी। बाद में कारीगर ने बताया कि उसने किस प्रकार धोबले को 2,50,000 डॉलर दिए यह राशि पटेल के लिए थी, ताकि मंत्री अपने प्रभाव का उपयोग कर परियोजना को मंजूरी दे दें।

 

प्रफुल्ल पटेल ने इन आरोपों से इनकार करते हुए इसे हास्यास्पद बताया है। पटेल ने इस मामले में पीएम को एक चिट्ठी लिखी है। इसमें उन्होंने सफाई देते हुए कहा है कि वह पूरे मामले की जांच के लिए तैयार हैं।

 

पटेल ने पूरे मामले को बकवास बताते हुए कहा है कि उन पर लगे आरोपों का कोई आधार नहीं है क्योंकि एयर इंडिया के इस ठेके के लगे बोली नहीं लगी और न ही उन्होंने पैसा लिया।

Trending news