चॉपर घोटाला: `सूचना पाने के सभी विकल्प तलाशेंगे`

इटली की एक अदालत द्वारा हेलिाप्टर घोटाले से संबंधित आरोपपत्र की सत्यापित प्रति सीबीआई को उपलब्ध कराने से इंकार करने पर सरकार ने कहा कि दरवाजे कभी बंद नहीं होते और आवश्यक सूचना प्राप्त करने के लिए वह सभी कानूनी विकल्पों को तलाशेगी ।

नई दिल्ली: इटली की एक अदालत द्वारा हेलिाप्टर घोटाले से संबंधित आरोपपत्र की सत्यापित प्रति सीबीआई को उपलब्ध कराने से इंकार करने पर सरकार ने कहा कि दरवाजे कभी बंद नहीं होते और आवश्यक सूचना प्राप्त करने के लिए वह सभी कानूनी विकल्पों को तलाशेगी ।
विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने संसद भवन परिसर में संवाददाताओं से कहा कि दरवाजे कभी बंद नहीं होते जब तक वहां की शीर्ष अदालत ना नहीं कह देती है, दरवाजे कभी बंद नहीं होते । उन्होंने कहा कि सूचना प्राप्त करने के लिए सरकार वह ‘सभी संभव वैधानिक’ विकल्पों की तलाश करेगी जो जिससे घोटाले के दोषी लोगों को जवाबदेह बनाया जा सके।
खुर्शीद इस सवाल का जवाब दे रहे थे कि क्या इटली से आवश्यक सूचना प्राप्त करने में देश के लिए दरवाजे ‘बंद हो चुके हैं ।’ मंत्री ने कहा, ‘हमें उनकी (इटली) अदालती प्रक्रिया के मुताबिक आगे बढ़ना होगा और उचित प्रक्रिया के माध्यम से हमें जो भी सूचना मिल सकती है हासिल करने का प्रयास करेंगे ।’
उन्होंने कहा कि भारत हर देश के कानून का सम्मान करता है और उम्मीद करता है कि वह देश भी हमारे देश के कानून का सम्मान करे ।
मालदीव द्वारा पूर्व राष्ट्रपति नौशीद के मुद्दे पर भारतीय मध्यस्थता स्वीकार करने की खबरों पर खुर्शीद ने कहा कि मशविरे के लिए भारत की एक टीम उस देश में गई हुई है ।
उन्होंने कहा कि जब हमें कोई सूचना मिलेगी उसके बाद ही मुझे कुछ बोलना चाहिए । अगर हमारे पास कोई सूचना मीडिया के मार्फत पहुंचती है तो हम इसकी जांच करेंगे लेकिन किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंचेंगे । (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.