चौरासी कोसी परिक्रमा जारी रहेगी: प्रवीण तोगड़िया

विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) के कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने मंगलवार को दावा किया कि संगठन की अयोध्या चौरासी कोसी परिक्रमा अपने तयशुदा कार्यक्रम के तहत जारी रहेगी।

एटा : विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) के कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने मंगलवार को दावा किया कि संगठन की अयोध्या चौरासी कोसी परिक्रमा अपने तयशुदा कार्यक्रम के तहत जारी रहेगी।
तोगड़िया ने यहां की अस्थायी जेल से रिहा होने के बाद संवाददाताओं से कहा कि चौरासी कोसी परिक्रमा अपने निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार जारी रहेगी और इसमें कोई बदलाव नहीं किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि परिक्रमा गत 25 अगस्त को सरयू घाट पर पूजा-अर्चना के साथ शुरू हो चुकी है और सरकार से अपील है कि इसे शांतिपूर्ण तथा लोकतांत्रिक तरीके से जारी रखने की इजाजत दी जाए। उन्होंने कहा कि सभी पार्टियों के सांसदों से आग्रह किया गया है कि वे राम मंदिर निर्माण के लिये कानून बनाएं तथा आगामी लोकसभा चुनाव के अपने-अपने चुनाव घोषणापत्र में भी इसे शामिल करें।
तोगड़िया ने आरोप लगाया कि उन्हें अवैध रूप से हिरासत में रखा गया और तबीयत खराब होने के बावजूद भोजन तथा दवा की कोई व्यवस्था नहीं की गई। उन्होंने कहा कि अदालत के आदेश के बावजूद उन्हें कल के बजाय आज सुबह रिहा किया गया और उन्हें मीडिया से बात नहीं करने दी गई।
विहिप नेता ने आरोप लगाया किया कि उत्तर प्रदेश की सरकार को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव नहीं बल्कि उनके ताकतवर मंत्री आजम खां चला रहे हैं और उनकी वजह से ही विहिप को अयोध्या चौरासी कोसी परिक्रमा निकालने की इजाजत नहीं मिली। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.