जल्द ही राष्ट्रीय पार्टी बनाएंगे पी ए संगमा

राष्ट्रपति चुनाव के लिए राकांपा (राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी) से इस्तीफा देने वाले पी ए संगमा ने आज कहा कि वह अगले कुछ दिनों में एक राष्ट्रीय पार्टी बनाएंगे, लेकिन साथ ही उन्होंने अपनी बेटी एवं केंद्रीय मंत्री अगाथा संगमा के राजनैतिक भविष्य में दखल नहीं देने की भी बात कही।

रांची : राष्ट्रपति चुनाव के लिए राकांपा (राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी) से इस्तीफा देने वाले पी ए संगमा ने आज कहा कि वह अगले कुछ दिनों में एक राष्ट्रीय पार्टी बनाएंगे, लेकिन साथ ही उन्होंने अपनी बेटी एवं केंद्रीय मंत्री अगाथा संगमा के राजनैतिक भविष्य में दखल नहीं देने की भी बात कही।
संगमा ने कहा, कुछ जनजातीय नेता यहां मेरे साथ हैं और यह अभी चर्चा के स्तर पर है। यह एक राष्ट्रीय पार्टी होगी और समर्थन देने की इच्छुक क्षेत्रीय पार्टियां अपने-अपने राज्यों से सहयोग देकर ऐसा कर सकते हैं।
उन्होंने कहा कि पार्टी का नाम इस महीने के आखिर तक घोषित कर दिया जाएगा। अगाथा के बारे में उन्होंने कहा, वह जहां हैं वहीं रहेंगी। राष्ट्रपति चुनाव में शामिल होने पर उठे विवाद के बारे में उन्होंने कहा, मुझे पता था कि मैं राष्ट्रपति चुनाव नहीं जीत पाउंगा। लेकिन मैं यह संदेश देना चाहता था कि सीधे-सादे लोगों के तौर पर जाने जाने वाले जनजातीय लोग कड़ी प्रतिस्पर्धा भी दे सकते हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.