जुंदाल के खिलाफ फिर से पेशी वारंट जारी
Advertisement

जुंदाल के खिलाफ फिर से पेशी वारंट जारी

दिल्ली की एक विशेष एनआईए अदालत ने लश्कर-ए-तोएबा के संदिग्ध आतंकवादी और 26/11 के मुंबई हमले के सूत्रधार अबू जंदल के खिलाफ 30 मई को पेशी के लिए आज फिर नया वारंट जारी किया। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने कथित रूप से युवकों को आतंकवादी संगठन में भर्ती को लेकर उसके खिलाफ आरोपपत्र दायर किया है।

नई दिल्ली : दिल्ली की एक विशेष एनआईए अदालत ने लश्कर-ए-तोएबा के संदिग्ध आतंकवादी और 26/11 के मुंबई हमले के सूत्रधार अबू जंदल के खिलाफ 30 मई को पेशी के लिए आज फिर नया वारंट जारी किया। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने कथित रूप से युवकों को आतंकवादी संगठन में भर्ती को लेकर उसके खिलाफ आरोपपत्र दायर किया है।
अदालती सूत्रों के मुताबिक जुंदाल को आज जिला न्यायाधीश आई एस मेहता की अदालत में पेश किया जाना था लेकिन जेल प्रशासन ने अदालत से कहा कि उसे मुम्बई की आर्थर रोड जेल से यहां नहीं लाया जा सका। जुंदाल आर्थर रोड जेल में है। अदालत ने जुंदाल के खिलाफ नया वारंट जारी किया और जेल प्रशासन को उसे 30 मई को पेश करने का निर्देश दिया। जुंदाल का असली नाम सैयद जबुउद्दीन है।
एनआईए इंटरनेट के माध्यम से युवकों को लश्कर से जुड़ने की कोशिश करने तथा भारत में आतंकवादी गतिविधियां चलाने को लेकर जंदल के खिलाफ भारतीय दंड संहिता और अवैध गतिविधियां (रोकथाम) कानून की विभिन्न धाराओं के तहत आरोपपत्र दायर कर चुकी है। (एजेंसी)

Trending news