टीम अन्ना के खिलाफ निंदा प्रस्ताव नोटिस

जंतर मंतर पर सांसदों के खिलाफ बयानबाजी कर टीम अन्ना अब सारी पार्टियों के निशाने पर आ गई है। लोकसभा में आज शरद यादव ने अन्ना के खिलाफ सर्वदलीय निंदा प्रस्ताव का नोटिस दिया।

ज़ी न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली : जंतर मंतर पर सांसदों के खिलाफ बयानबाजी कर टीम अन्ना अब सारी पार्टियों के निशाने पर आ गई है। लोकसभा में पक्ष और विपक्ष दोनों ने ही टीम अन्ना पर जबरदस्त तरीके से हमला किया है।

 

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष सुषमा स्वराज ने कहा कि अन्ना और उनकी टीम आंदोलन से भटक गई है और खुलेआम सांसदों का अपमान कर रही है। मंगलवार को शरद यादव ने इस मुद्दे पर सदन में सर्वदलीय निंदा प्रस्ताव का नोटिस दिया। आज शाम चार बजे के बाद इस नोटिस पर चर्चा होगी।

 

सूत्रों का कहना है कि आज भी संसद में अन्ना और उनकी टीम पर सांसदों का चौतरफा हमला जारी रह सकता है। सभी दलों का कहना है कि संसद और सांसदों के खिलाफ इस तरह का बयान देना लोकतंत्र का अपमान है। सभी दल जिस तरह से टीम अन्ना के मामले पर एकजुट होते नजर आ रहे हैं, उससे यह तो तय होता दिख रहा है कि सर्वदलीय प्रस्ताव पास हो जाएगा।

 

गौरतलब है कि रविवार 25 मार्च को जंतर मंतर पर अन्ना अनशन के दौरान लोकसभा की कार्यवाही की एक वीडियो क्लिप दिखाई गई थी जिसमें जेडीयू अध्यक्ष शरद यादव लोकपाल पर टिप्पणी करते नजर आ रहे थे। इस पर मनीष सिसोदिया ने कहा चोर की दाढ़ी में....मंच के सामने बैठी जनता ने इस अधूरे वाक्य को पूरा करते हुए ‘तिनका’ जोड़ दिया। इसके बाद टीम अन्ना के इस रुख के खिलाफ सभी राजनीतिक दल के सांसद संसद में एकजुट हो गए। सोमवार दोपहर बाद जब सदन की कार्यवाही शुरू हुई तो सत्ता पक्ष और विपक्ष ने मिलकर टीम अन्ना पर जोरदार हमला बोला।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.