टुंडा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा
Advertisement

टुंडा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

लश्कर-ए-तैयबा के शीर्ष बम विशेषज्ञ अब्दुल करीम टुंड को दिल्ली की एक अदालत ने शनिवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। टुंडा को हृदय संबंधी विशेष देखभाल के लिए एम्स में भर्ती कराया गया था।

नई दिल्ली : लश्कर-ए-तैयबा के शीर्ष बम विशेषज्ञ अब्दुल करीम टुंड को दिल्ली की एक अदालत ने शनिवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। टुंडा को हृदय संबंधी विशेष देखभाल के लिए एम्स में भर्ती कराया गया था।
एक मजिस्ट्रेट अस्पताल में टुंडा के पास गये और उसे सात सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया। टुंडा की चार दिन की पुलिस हिरासत की अवधि समाप्त होने के बाद उसे आज अदालत में पेश किया जाना था। लेकिन टुंडा को कल हृदय संबंधी विशेष देखभाल के लिए अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान चिकित्सा संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया था।
सत्तर वर्षीय टुंडा को पिछले हफ्ते शुक्रवार को भारत नेपाल सीमा से गिरफ्तार किया गया था। उसे सीने में दर्द की शिकायत के बाद 22 अगस्त को सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया।
बहरहाल, विशेष देखभाल एवं सुरक्षा चिंताओं के मद्देनजर उसे अगले दिन एम्स ले जाया गया और विशेष हृदय देखभाल इकाई में भर्ती कराया गया।
दिल्ली की एक अदालत ने देश भर में हुई 37 बम विस्फोट मामलों के सिलसिले में पूछताछ के लिए चार दिनों की पुलिस हिरासत पर भेजने का 20 अगस्त को निर्देश दिया था।
पुलिस ने अदालत को बताया था कि टुंडा को दक्षिणी दिल्ली के मालवीय नगर पुलिस थाने में कठोर आतंकवादी कानून टाडा के प्रावधानों के तहत 1994 में विस्फोटक पदार्थ जब्त होने के मामले में भगोड़ा घोषित किया गया था। (एजेंसी)

Trending news