तेलंगाना पर इस्तीफा मंजूर करें स्पीकर : कांग्रेसी सांसद
Advertisement

तेलंगाना पर इस्तीफा मंजूर करें स्पीकर : कांग्रेसी सांसद

तेलंगाना के फैसले पर कांग्रेस के अडिग दिखने के साथ सीमांधरा क्षेत्र से पार्टी के छह सांसदों ने आज लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार से मुलाकात कर उनसे अपने इस्तीफे को स्वीकर किये जाने पर जोर दिया।

नई दिल्ली : तेलंगाना के फैसले पर कांग्रेस के अडिग दिखने के साथ सीमांधरा क्षेत्र से पार्टी के छह सांसदों ने आज लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार से मुलाकात कर उनसे अपने इस्तीफे को स्वीकर किये जाने पर जोर दिया। आंध्र प्रदेश को विभाजित करने के पार्टी के फैसले से नाराज कांग्रेस के लोकसभा सदस्यों ए. साई प्रताप, अनंत वेंकटरामी रेड्डी, सीवी हर्ष कुमार, वुंडावल्ली अरुण कुमार, एल. राजगोपाल और एसपीवाई रेड्डी ने तत्कालीन लोकसभा महासचिव टीके विश्वनाथन को पिछले महीने अपने इस्तीफे सौंप दिये थे।
वुंडावल्ली अरुण कुमार, एल. राजगोपाल, अनंत वेंकटरामी रेड्डी और ए. साई प्रताप ने लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार से मुलाकात की और उनसे इस्तीफे स्वीकार करने का अनुरोध किया। ये सभी अभी भी कांग्रेस के साथ हैं। दो अन्य सांसद एसपीवाई रेड्डी और सब्बम हरि अब वाईएसआर कांग्रेस में शामिल हो गये हैं। एसपीवाई रेड्डी ने कहा कि उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष से इस्तीफे को स्वीकार करने का अनुरोध किया है।
रेड्डी ने कहा, ‘कांग्रेस के साथ मेरा और कोई मामला नहीं है। मैंने सिर्फ एकीकृत आंध्र के सवाल पर इस्तीफा दिया है। सूत्रों ने बताया कि मीरा कुमार ने सांसदों से एक-एक कर मुलाकात की। एक अन्य सांसद सब्बम हरि जिन्होंने पहले अपना इस्तीफा फैक्स से भेज दिया था आज वह लोकसभा अध्यक्ष के समक्ष उपस्थिति हुए और अपना मूल इस्तीफा पत्र उन्हें सौंपा।
राजगोपाल ने कहा, ‘हमने लोकसभा अध्यक्ष से कहा कि हमें इस्तीफा सौंपे 57 दिन बीत गए। इस फैसले के बाद हम अपने मतदाताओं का सामना नहीं कर सकते। हमने इस बात पर जोर दिया कि वे हमारे इस्तीफे स्वीकार करें। उन्होंने कहा है कि वह नियम पुस्तिका के मुताबिक निर्णय करेंगी।
कांग्रेस ने रक्षा मंत्री एके एंटनी की अध्यक्षता में एक समिति का गठन किया है जो पृथक तेलंगाना राज्य के गठन के फैसले से उत्पन्न शिकायतों पर गौर करेगी। कांग्रेस कार्य समिति ने जुलाई महीने में पृथक तेलंगाना राज्य के गठन की घोषणा की थी। (एजेंसी)

Trending news