त्रिवेदी के जाने पर मनमोहन को खेद

दिनेश त्रिवेदी के इस्तीफे का ऐलान करते हुए प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने सोमवार को कहा कि उन्हें रेल मंत्री के जाने पर खेद है।

 

नई दिल्ली : दिनेश त्रिवेदी के इस्तीफे का ऐलान करते हुए प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने सोमवार को कहा कि उन्हें रेल मंत्री के जाने पर खेद है। सिंह ने कहा कि त्रिवेदी ने ऐसा रेल बजट पेश किया जो उनके पहले रेल मंत्री रहीं ममता बनर्जी के ‘विजन 2020’ को आगे बढाने का वायदा करता है।

 

प्रधानमंत्री पर तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी द्वारा त्रिवेदी को कैबिनेट से हटाने का दबाव था। रेल बजट में यात्री किराया बढाने के प्रस्ताव पर ममता नाराज थीं और उन्होंने त्रिवेदी से इस्तीफे को कहा था। प्रधानमंत्री ने बताया कि नये रेल मंत्री जल्द ही शपथ लेंगे। राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव की चर्चा का जवाब देते हुए सिंह ने लोकसभा में कहा कि मुझे कल रात एक ई-मेल संदेश मिला, जिसके बाद त्रिवेदी का एक औपचारिक इस्तीफा मिला।

 

सिंह ने कहा कि वह इस्तीफे को मंजूरी के लिए राष्ट्रपति के पास भेजेंगे। उन्होंने कहा कि मुझे त्रिवेदी के जाने पर खेद है। उन्होंने कहा कि त्रिवेदी ने ऐसा रेल बजट पेश किया, जो ममता के ‘ विजन 2020 ’ को आगे बढाने का वायदा करता है। ममता ने रेलवे के आधुनिकीकरण के लिए दो साल पहले विजन 2020 का ऐलान किया था। प्रधानमंत्री ने कहा कि नए रेल मंत्री जल्द शपथ लेंगे। रेलवे प्रणाली के आधुनिकीकरण के चुनौतीपूर्ण काम को आगे बढ़ाने की उन पर (नए रेल मंत्री पर) बड़ी जिम्मेदारी होगी।

(एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.