त्रिवेदी ने खोला अपने इस्तीफे का राज

तृणमूल नेता और पूर्व रेल मंत्री दिनेश त्रिवेदी ने दावा किया है कि यदि वह रेल मंत्री के पद से इस्तीफा नहीं देते तो यूपीए सरकार को खतरा था और सरकार गिर सकती थी।

ज़ी न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली : तृणमूल नेता और पूर्व रेल मंत्री दिनेश त्रिवेदी ने दावा किया है कि यदि वह रेल मंत्री के पद से इस्तीफा नहीं देते तो यूपीए सरकार को खतरा था और सरकार गिर सकती थी। सरकार को कोई खतरा पैदा न हो इसलिए उन्होंने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया।

 

एक निजी न्यूज चैनल से बातचीत में तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी को रेल बजट में प्रस्तावों के बारे में जानकारी होने का संकेत देते हुए पूर्व रेल मंत्री दिनेश त्रिवेदी ने कहा कि उनकी बर्खास्तगी ‘पूर्व नियोजित’ था और किराए में वृद्धि इसका कारण नहीं है। किसी का नाम लिए बिना उन्होंने कहा कि बनर्जी का एक करीबी नौकरशाह इन चीजों के बारे में जानता था और उनके पास ‘इस बात को मानने का पूरा कारण है कि मेरी नेता (ममता बनर्जी) जानती थीं’ और एक वरिष्ठ पत्रकार ने 8 मार्च को ही टिप्पणी की थी कि त्रिवेदी को रेल बजट के बाद हटाया जाएगा।

 

उन्होंने कहा, ‘मेरे इस बात को मानने के पूरे कारण हैं कि मेरी बर्खास्तगी का किराए में वृद्धि या बजट से कोई लेना-देना नहीं है। यह पूर्व निश्चित निष्कर्ष था। चाहे मैंने जैसा भी बजट पेश किया होता उसका कोई फर्क पड़ता, क्योंकि मुझे जाना ही होता।’

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.