close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दिल्ली दुष्कर्म मामले से पीएम हुए व्यथित

दिल्ली में सामूहिक दुष्कर्म की घटना को एक बहुत ही व्यथित करने वाली घटना बताते हुए प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे को यह सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया कि इस तरह की घटनाएं दोबारा न घटें।

नई दिल्ली : दिल्ली में सामूहिक दुष्कर्म की घटना को एक बहुत ही व्यथित करने वाली घटना बताते हुए प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे को यह सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया कि इस तरह की घटनाएं दोबारा न घटें।
इस मुद्दे पर महिला सांसदों के एक प्रतिनिधिमंडल से बातचीत करते हुए मनमोहन ने कहा कि यह एक जघन्य अपराध है। यह बहुत ही व्यथित करने वाला है। कांग्रेस सांसद रेणुका चौधरी ने बाद में संवाददाताओं से कहा कि प्रधानमंत्री ने लगभग 20 मिनट तक हमारी बातें सुनी। हमने इस तरह के मामलों के लिए त्वरित अदालतों की आवश्यकता पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि वह बहुत व्यथित हैं और हर सम्भव कदम उठाएंगे। कांग्रेस सांसद मोहसिना किदवई ने प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व किया।
सूत्रों ने कहा कि प्रधानमंत्री ने प्रतिनिधिमंडल से यह भी कहा कि उन्होंने गृह मंत्री को निर्देश दिया है कि दोषियों को न्याय के कटघरे में खड़ा करने के लिए सभी कदम उठाए जाएं ताकि इस तरह की घटना दोबारा न घटे। ज्ञात हो कि 23 वर्षीय महिला के साथ रविवार रात एक चलती बस में उस समय सामूहिक दुष्कर्म किया गया, जब वह अपने एक पुरुष मित्र के साथ एक फिल्म देखकर पश्चिमी दिल्ली के द्वारका जाने के लिए दक्षिणी दिल्ली के मुनिरका में एक निजी बस पर सवार हुई। फिलहाल सफदरजंग अस्पताल में वह जीवन-मौत के बीच संघर्ष कर रही है। (एजेंसी)