दिल्‍ली गैंगरेप विरोध: प्रदर्शनकारियों का आज भारत बंद

राजधानी दिल्‍ली में करीब दो सप्‍ताह पहले हुए गैंगरेप की वारदात के बाद देश भर में गैंगरेप के दोषियों को फांसी की सजा देने की मांग ने खासी जोर पकड़ ली है।

ज़ी न्‍यूज ब्‍यूरो
नई दिल्‍ली : राजधानी दिल्‍ली में करीब दो सप्‍ताह पहले हुए गैंगरेप की वारदात के बाद देश भर में गैंगरेप के दोषियों को फांसी की सजा देने की मांग ने खासी जोर पकड़ ली है। इस घटना के विरोध और पीडि़ता को न्‍याय दिलाने में जुटे प्रदर्शनकारियों ने फास्ट ट्रेक कोर्ट में सुनवाई के दौरान जल्द इंसाफ की मांग करते हुए गुरुवार को भारत बंद का ऐलान किया है। वहीं, इंसाफ की आवाज बुलंद कर रहे संगठनों ने आज भारत बंद का भी ऐलान किया है।
गौर हो कि इस मुद्दे पर गुरुवार को दिल्ली में कई महिला संगठनों और भाजपा की छात्र इकाई एबीवीपी ने प्रदर्शन करने का ऐलान किया है। दिल्ली बीजेपी दफ्तर में भी एक शोक सभा बुलाई गई है, जिसमें सुषमा स्वराज, अरुण जेटली समेत कई बड़े नेताओं के शामिल होने की उम्मीद है।
गैंगरेप की पीडि़त लड़की को इंसाफ दिलाने के लिए दिल्ली के जंतर-मंतर पर अभी भी प्रदर्शन जारी है। सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर भी पीड़िता के हक में आवाज उठाई जा रही है। वहीं, गैंगरेप पीड़िता का नाम उजागर कर एंटी रेप कानून का नामकरण उसके नाम पर किए जाने की भी मांग की जा रही है। शशि थरूर की इस मांग का पीड़िता के परिवार वालों समेत सैकड़ों लोगों ने समर्थन किया है।
गौर हो कि राजधानी में एक चार्टर्ड बस में 23 वर्षीय युवती से सामूहिक बलात्कार की सनसनीखेज वारदात की पृष्टभूमि में प्रधान न्यायाधीश अलतमस कबीर की अध्यक्षता वाली खंडपीठ देश में बलात्कार के मुकदमों की तेजी से सुनवाई हेतु त्वरित अदालतों के गठन के लिए दायर जनहित याचिका पर गुरुवार को सुनवाई करेगी। इस वारदात में बुरी तरह जख्मी युवती की 29 दिसंबर को सिंगापुर के अस्पताल में मौत हो गई थी।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.