दूसरी बार आंदोलन करने को रामदेव तैयार
Advertisement

दूसरी बार आंदोलन करने को रामदेव तैयार

रामलीला मैदान में मध्य रात्रि को पुलिस की कार्रवाई का शिकार हुए योग गुरु बाबा रामदेव 14 महीने बाद दोबारा उसी जगह पर गुरुवार से आंदोलन शुरू करेंगे। रामदेव विदेशों में जमा कालेधन की वापस लाने की मांग कर रहे हैं।

नई दिल्ली : रामलीला मैदान में मध्य रात्रि को पुलिस की कार्रवाई का शिकार हुए योग गुरु बाबा रामदेव 14 महीने बाद दोबारा उसी जगह पर गुरुवार से आंदोलन शुरू करेंगे। रामदेव विदेशों में जमा कालेधन की वापस लाने की मांग कर रहे हैं।
रामदेव के इस बार के आंदोलन में उनके एजेंडे में कालेधन की वापसी के साथ ही लोकपाल विधेयक और सीबीआई को स्वतंत्र बनाने की मांग शामिल है। साथ ही वह सीईसी (मुख्य निर्वाचन आयुक्त), सीएजी (नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक), सीवीसी (केंद्रीय सतकर्ता आयोग) और सीबीआई के निदेशक की नियुक्ति के लिए अधिक पारदर्शी प्रक्रिया की मांग करेंगे। इससे पहले पिछले साल चार-पांच जून की मध्य रात्रि को रामलीला मैदान में आंदेालन कर रहे रामदेव और उनके समर्थकों पर पुलिस ने कड़ी कार्रवाई थी। पुलिस ने रामदेव को महिलाओं के कपड़े पहनकर रामलीला मैदान से भागते समय पकड़ लिया था।
इस साल जून में इस आंदोलन की घोषणा की गई थी। इस बार का आंदोलन इस लिहाज से और महत्वपूर्ण है कि टीम अन्ना द्वारा अपना अनशन खत्म करने के एक हफ्ते बाद यह शुरू हो रहा है और अन्ना द्वारा अपनी टीम भंग करने की घोषणा के बाद उनके आंदोलन पर लोगों की गहरी निगाह होगी। (एजेंसी)

Trending news