नाबालिग यौन शोषण केस में आसाराम गिरफ्तार
Advertisement

नाबालिग यौन शोषण केस में आसाराम गिरफ्तार

नाबालिग लड़की से रेप के आरोप का सामना कर रहे कथावाचक आसाराम को जोधपुर पुलिस ने शनिवार आधीरात को गिरफ्तार कर लिया। जोधपुर पुलिस ने आसाराम को इंदौर स्थित उनके आश्रम में हिरासत में लिया।

ज़ी मीडिया ब्यूरो
इंदौर : नाबालिग लड़की से रेप के आरोप का सामना कर रहे कथावाचक आसाराम को जोधपुर पुलिस ने शनिवार आधीरात को गिरफ्तार कर लिया। जोधपुर पुलिस ने आसाराम को इंदौर स्थित उनके आश्रम में हिरासत में लिया। 10 गाड़ियों के काफिले के साथ पुलिस आसाराम को लेकर निकली। सवालों का टालमटोल करने पर पुलिस ने आसाराम को गिरफ्तार किया। गिरफ्तारी के बाद आसाराम को एयरपोर्ट ले जाया गया।
आसाराम की गिरफ्तारी के वक्त करीब 1000 पुलिसकर्मी मौजूद थे।
इसके पहले आसाराम के इंदौर स्थित आश्रम में शनिवार रात भारी संख्या में पुलिस बल पहुंच गया। वहीं, आसाराम के वकील ने बताया कि आसाराम की तबीयत खराब है और इस मामले में जो कुछ भी होगा वह रविवार सुबह होगा।
जोधपुर पुलिस शनिवार शाम आसाराम से पूछताछ करने उनके इंदौर स्थित आश्रम पहुंची। लेकिन आसाराम से पूछताछ काफी देर बाद शुरू हुई। इस दौरान आसाराम के समर्थक भारी संख्या में वहां पहुंचने लगे। देर रात करीब 500 से ज्यादा आसाराम के समर्थक आश्रम के समीप पहुंच गए। मौके की नजाकत को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस को बुलाना पड़ा। आश्रम में करीब 800 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। आश्रम में एक एंबुलेंस भी बुलाई गई। साथ ही पुलिस ने आश्रम के चारों तरफ बैरिकेडिंग की है।
इसके पहले आसाराम के पुत्र नारायण साई ने अपने पिता के बारे में अटकलों को समाप्त करते हुए शनिवार को कहा कि उनके पिता पुलिस से बच नहीं रहे और यहां अपने आश्रम में स्वास्थ्य लाभ प्राप्त कर रहे हैं।
नारायण साई ने खंडवा रोड स्थित आश्रम में संवाददाताओं से कहा, ‘बापूजी को रक्तचाप की समस्या है और वह ट्राइगेमिनल न्यूरलजिया से पीड़ित हैं। उनके लापता होने और पुलिस से भागने की बातें बकवास हैं।’
इससे पहले खबरें थीं कि आसाराम कल भोपाल से इंदौर जाने के बीच कहीं लापता हो गये थे। 16 साल की लड़की के साथ यौन शोषण के मामले में पूछताछ के लिए 30 अगस्त को समाप्त हुई समयसीमा तक जोधपुर पुलिस के सामने पेश नहीं होने पर आसाराम पर गिरफ्तारी की तलवार लटकी हुई है।

Trending news