न्यायिक हिरासत में भेजे गए आसाराम, 200 समर्थक गिरफ्तार
Advertisement

न्यायिक हिरासत में भेजे गए आसाराम, 200 समर्थक गिरफ्तार

नाबालिग लड़की के यौन शोषण के आरोपी आसाराम की गिरफ्तारी का विरोध कर रहे उनके करीब 200 समर्थकों को सोमवार को हिरासत में ले लिया गया। इस मामले की जांच के संबंध में आसाराम को यहां केन्द्रीय कारागार में कैद रखा गया है।

जोधपुर : नाबालिग लड़की के यौन शोषण के आरोपी आसाराम की गिरफ्तारी का विरोध कर रहे उनके करीब 200 समर्थकों को सोमवार को हिरासत में ले लिया गया। इस मामले की जांच के संबंध में आसाराम को यहां केन्द्रीय कारागार में कैद रखा गया है।
पुलिस ने कहा कि आसाराम के समर्थक शहर के विभिन्न स्थानों पर एकत्रित हुए और जेल के बाहर हंगामा किया। डीसीपी अजय पाल लांबा ने कहा, ‘पूरे दिन में हमने विभिन्न स्थानों से आसाराम के करीब 200 समर्थकों को हिरासत में लिया।’
उन्होंने कहा कि पुलिस दलों को ऐसे स्थानों की पहचान करने के लिए भेजा गया है जहां समर्थक एकत्रित हो रहे हैं ताकि उनसे तुरंत शहर छोड़ने को कहा जा सके।
आसाराम के सैकड़ों समर्थक आज जेल के बाहर एकत्रित हुए और धरने पर बैठकर ‘ओम ओम’ जपने लगे।
इसके पहले आसाराम को सोमवार को यहां की एक अदालत ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।
सफेद धोती, कुर्ता पहने और सिर पर लाल रंग की एक टोपी लगाए स्वयंभू बाबा आसाराम को कड़ी सुरक्षा के बीच जिला एवं सत्र अदालत में पेश किया गया। अदालत में मजिस्ट्रेट मनोज कुमार ने उन्हें 15 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया।
इस बीच, आसाराम के वकील ने जमानत अर्जी दायर की जिस पर कल सुनवाई होने की संभावना है।
आसाराम को एक पुलिस बस में अदालत लाया गया। पुलिस का एक वाहन बस को एस्कॉर्ट कर रहा था। करीब चार घंटे तक हुई पूछताछ के बाद कल आसाराम को एक दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया था।
मजिस्ट्रेट के आदेश के बाद पुलिस वाहनों के काफिले में मोहनपुरा पुल के पास जोधपुर के सेंट्रल जेल ले जाए जाने से पहले आसाराम अदालत में करीब 15 मिनट तक रहे । उन्हें बैरक नंबर एक में रखा गया है।
सुनवाई के दौरान बचाव पक्ष के वकील ने मांग की कि जेल में आसाराम को उचित मेडिकल सुविधाएं दी जाए और उनका उचित ख्याल रखा जाए। इस पर अभियोजन ने अदालत को आश्वस्त किया कि सभी जरूरी सहायताएं दी जाएंगी। (एजेंसी)

Trending news