पाकिस्तान तो भारत का छोटा भाई है: मुलायम
Advertisement

पाकिस्तान तो भारत का छोटा भाई है: मुलायम

समाजवादी पार्टीके मुखिया मुलायम सिंह यादव ने कहा है कि पाकिस्तान भारत के छोटे भाई के जैसा है और यदि दोनों पड़ोसियों के बीच संबंध सुधरेंगे तो वे सुपरपावर बनेंगे।

मुरादाबाद : समाजवादी पार्टीके मुखिया मुलायम सिंह यादव ने कहा है कि पाकिस्तान भारत के छोटे भाई के जैसा है और यदि दोनों पड़ोसियों के बीच संबंध सुधरेंगे तो वे सुपरपावर बनेंगे।
यादव ने कल यहां एक निजी विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में कहा कि पाकिस्तान हमारे छोटे भाई जैसा है। यदि हम एक दूसरे के साथ खड़े रहेंगे तो हम सुपरपावर बन जायेंगे और कोई हमें चुनौती नहीं दे सकता। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र दोनों पड़ोसी देशों के बीच संबंध सुधारने का प्रयास नहीं कर रहा है। सरकार चीन की नकारात्मक गतिविधियों पर आंख मूदी हुई है और बस पाकिस्तान की कमजोरियों पर ध्यान दे रही है।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि ट्रिपल ‘ई’ -एजूकेशन , एम्प्लायमेंट और एनर्जी सफलता की कुंजी है । राज्य सरकार निवेशकों की मदद से बुनियादी ढ़ाचा तैयार करने की योजना बना रही है।
उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री आजम खान का कहना था कि इलाहाबाद रेलवे स्टेशन पर भगदड़ की घटना के लिए राज्य सरकार को गलत तरीके से जिम्मेदार ठहरा दिया गया। (एजेंसी)

Trending news