पीएम की पाक यात्रा की सम्भावना बहुत कम

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की पाकिस्तान यात्रा को लेकर काफी अटकलें लगाई जा रही हैं लेकिन निकट भविष्य में इसके कोई आसार नजर नहीं आ रहे हैं।

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की पाकिस्तान यात्रा को लेकर काफी अटकलें लगाई जा रही हैं लेकिन निकट भविष्य में इसके कोई आसार नजर नहीं आ रहे हैं। भारत ने संकेत दिया है कि 26/11 के पीड़ित अब भी न्याय की राह देख रहे हैं, ऐसे में प्रधानमंत्री की पाकिस्तान यात्रा की सम्भावना बहुत कम है।
विदेश मंत्रालय के सूत्रों ने शुक्रवार को यहां बताया कि प्रधानमंत्री की पाकिस्तान यात्रा की सम्भावना बहुत कम है।
प्रधानमंत्री की यात्रा को न केवल मुम्बई आतंकवादी हमले से जोड़ा गया है बल्कि यह भी कहा गया है कि 10 पाकिस्तानी आतंकवादियों की संलिप्तता वाले 26/11 के हमले को भारतीय लोग अब तक नहीं भूले हैं।
सूत्रों ने कहा कि इसके लिए कोई पूर्व निर्धारित दृष्टिकोण नहीं है। कुछ ऐसी घटनाएं हैं जिनसे हमें बहुत ठेस पहुंची है। ठेस का वह अहसास अभी समाप्त नहीं हुआ है।
उन्होंने कहा कि हम सावधानीपूर्वक आगे बढ़ रहे हैं और सावधानीपूर्वक आगे बढ़ना ही सही रास्ता है। सूत्रों ने कहा कि प्रधानमंत्री की यात्रा के लिए कई कारक मायने रखते हैं।
महीनों से अटकलें लगाई जा रही थीं कि वर्तमान पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के गाह गांव में जन्मे सिंह दोनों देशों के बीच रिश्ते के नए अध्याय की शुरुआत के लिए द्विपक्षीय यात्रा पर इस साल इस्लामाबाद जा सकते हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.