पीएम को ‘नाइट वॉचमैन’ कहने पर मोदी को नोटिस

कांग्रेस के एक स्थानीय नेता ने यह कहते हुए गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को कानूनी नोटिस भिजवाया है कि प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को गांधी परिवार का ‘नाइट वॉचमैन’ करार देने संबंधी अपने बयान के लिए वह माफी मांगें और अपनी इस टिप्पणी को वापस लें।

बेंगलूर : कांग्रेस के एक स्थानीय नेता ने यह कहते हुए गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को कानूनी नोटिस भिजवाया है कि प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को गांधी परिवार का ‘नाइट वॉचमैन’ करार देने संबंधी अपने बयान के लिए वह माफी मांगें और अपनी इस टिप्पणी को वापस लें।
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व सदस्य के. के. बेनसन ने कहा, ‘नोटिस प्राप्त करने के तीन दिन के भीतर मोदी को यह (माफी मांगना या टिप्पणी वापस लेना) करना चाहिए। ऐसा नहीं करने पर स्थानीय मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत में मैं उनके खिलाफ मानहानि की एक निजी शिकायत दायर करूंगा।’
मीडिया में जारी अपने कानूनी नोटिस में बेनसन ने कहा है कि मनमोहन सिंह को ‘नाइट वॉचमैन’ करार देकर मोदी ने सार्वजनिक तौर पर प्रधानमंत्री के पद की छवि और प्रतिष्ठा का ‘अपमान किया है, नीचा दिखाया है और उसे बदनाम किया है।’
मनमोहन सिंह का नाम लिए बगैर मोदी ने तीन मार्च को अपने एक भाषण में उन्हें गांधी परिवार का ‘नाइट वॉचमैन’ करार दिया था। (एजेंसी)