पुलिस कमिश्नर को हटाने से कांग्रेस का इंकार
Advertisement

पुलिस कमिश्नर को हटाने से कांग्रेस का इंकार

कांग्रेस प्रवक्ता रेणुका चौधरी ने दिल्ली गैंगरेप की घटना औरआंदोलन से निपटने के मद्देनजर दिल्ली पुलिस आयुक्त नीरज कुमार को हटाने की मांग से अपने को अलग रखते हुए कहा कि कांग्रेस को जो कुछ कहना होगा एआईसीसी मंच से कहेगी।

नई दिल्ली : कांग्रेस ने दिल्ली गैंगरेप की घटना और इस मामले को लेकर हुए आंदोलन से निपटने के मद्देनजर आज दिल्ली पुलिस आयुक्त नीरज कुमार को हटाने की मांग से अपने को अलग रखा।
कांग्रेस प्रवक्ता रेणुका चौधरी ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘मुख्यमंत्री पूरी तरह पार्टी से अलग हैं। मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री हैं और संदीप दीक्षित ने जो कुछ कहा है वह एक सांसद के नाते कहा है।’ उन्होंने कहा, ‘अगर यह पार्टी का बयान होता तो हम इसे एआईसीसी मंच से कहते। चौधरी ने यह टिप्पणी तब की जब उनसे संवाददाताओं ने नीरज कुमार के हटाने के बारे में दिल्ली की मुख्यमंत्री और उनके पुत्र संदीप दीक्षित के कथित रूख के बारे में पूछा।’
कांग्रेस प्रवक्ता ने साथ ही कहा कि इस मौके पर पार्टी का इस मामले में अपना कोई दृष्टिकोण नहीं है। अभी जांच चल रही है और जांच जब तक पूरी नहीं हो जाती तक हम इस तरह का कोई ‘स्टैंड’ नहीं ले सकते। उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें नहीं लगता कि किसी को हटा देना ही इसका जवाब है। अपराधियों को रिकार्ड समय में पकड़ा गया और दिल्ली पुलिस ने तब तक काफी संयम दिखाया जब तक कि कुछ शरारती तत्वों ने समस्या खड़ी नहीं की।
चौधरी ने कहा कि अगर पुलिस आयुक्त को बदलने से चीजें बदल जाएगी तो बदलिए। लेकिन जब मुद्दा इतना गर्म है तो मैं नहीं समझती कि किसी को हटाना समाधान है। स्थानांतरण, तैनाती और निलंबन बाद में भी हो सकता है। (एजेंसी)

Trending news