बाला साहेब के सम्‍मान में मुंबई बंद, शहर मना रहा श्रद्धांजलि दिवस
Advertisement

बाला साहेब के सम्‍मान में मुंबई बंद, शहर मना रहा श्रद्धांजलि दिवस

मुंबई के शिवाजी पार्क में शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे का रविवार को हजारों नम आंखों के बीच अंतिम संस्कार किया गया। बाला साहेब के सम्‍मान में सोमवार को मुंबई बंद रहेगी। शहर में आज स्‍कूल, बाजार, थियेटर आदि नहीं खुलेंगे।

ज़ी न्‍यूज ब्‍यूरो
मुंबई : मुंबई के शिवाजी पार्क में शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे का रविवार को हजारों नम आंखों के बीच अंतिम संस्कार किया गया। बाला साहेब के सम्‍मान में सोमवार को मुंबई बंद रहेगी। शहर में आज स्‍कूल, बाजार, थियेटर आदि नहीं खुलेंगे। हालांकि, शिवसेना ने कहा है कि पार्टी की ओर से बंद का ऐलान नहीं किया गया है और न ही बंद की अपील की गई है।
गौर हो कि फेडरेशन आफ एसोसिएशन आफ महाराष्ट्र (एफएएम) ने शिवसेना नेता बाल ठाकरे के सम्मान में सोमवार को महाराष्ट्र में बंद रखने का आह्वान अपने भागीदारों तथा व्यापार समुदाय से किया है। फेडरेशन ने एक बयान में अपने सभी भागीदारों से सोमवार को श्रृद्धांजलि दिवस आयोजित करने का आह्वान किया है। फेडरेशन के अध्यक्ष मोहन गुरनानी ने कहा कि महाराष्ट्र राज्य तथा व्यापारिक समुदाय ने एक सच्चा दोस्त तथा हितैषी खो दिया है। फेडरेशन से व्यापारियों तथा डीलरों के कई संगठन जुड़े हैं।
वहीं, मुंबई के जौहरी शिवेसना प्रमुख बाल ठाकरे के निधन पर शोक जताते हुए सोमवार को अपनी दुकानें बंद रखेंगे। मुंबई बुलियन एसोसिएशन के उपाध्यक्ष कुमार जैन ने कहा कि सभी रिटेलर, होलसेलर और जौहरी मुंबई में आज अपने कारोबार बंद रखेंगे। माना जाता है कि ये कारोबारी रोजाना करीब 250 करोड़ रुपये का व्यवसाय करते हैं। जैन ने कहा कि झावेरी बाजार की दुकानें रविवार को आमतौर पर बंद होती हैं और वे सोमवार को भी बंद रहेंगी।
शिवसेना के 86 वर्षीय संरक्षक के सबसे छोटे बेटे उद्धव ठाकरे ने शाम छह बजे के बाद चिता को आग दी और वहां मौजूद भीड़ ने ‘बाला साहेब अमर रहें’ के नारे लगाए। शिवसेना सुप्रीमो पिछले कुछ समय से गंभीर रूप से बीमार थे और हृदय गति रूकने के बाद शनिवार को उन्होंने अपनी अंतिम सांस ली। उनकी मौत पर मुंबई लगभग बंद रही और बड़े-बड़े मॉल से लेकर छोटी चाय की दुकानें और ‘पान-बीड़ी’की दुकानें भी बंद रहीं।

Trending news